मोतिहारी:ढ़ाका में मुहर्रम जुलूस पर उपद्रवियों का हमला, दर्जनों घायल, कई की हालत नाजुक

मोतिहारी:ढ़ाका में मुहर्रम जुलूस पर उपद्रवियों का हमला, दर्जनों घायल, कई की हालत नाजुक.

ढ़ाका के थाना प्रारी ने की शांति बनाने की अपील

दर्जन भरे से ज्यादा लोगों को मोतिहारी के विभ्न्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. कुछ लोगों को पटना रेफर किया गया है. असमाजिक तत्वों ने ये हमला तब किया जब मुहर्रम के ताजिया जुलूस में लोग जा रहे थे. उधर मोतिहारी के डीएम ने नौकरशाही डॉट कॉम से स्वीकार किया है कि अभी तक न तो किसी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है और न ही किसी की गिरफ्तारी की गयी है.

 

पूजा के चलते दो दिन बढ़ा मुहर्रम का जुलूस

इस हमले के पीछ पूरी तरह सुनियोजित साजिश का पता चलता है क्योंकि बोलबम यात्रा और पूजा के चलते  मुहर्रम  जुलूस को दो दिनों के लिए टाल दिया गया था. इसके बावजूद जुलूस पर बुरी तरह हमला किया गया है.  इस बारे में मोहम्मद कासिम अंसारी ने बताया कि ढाका शहर के घोड़ासहन रोड, ब्रहमस्थान के निवासियों द्वारा अपने मकान की छतों से मुहर्रम के जुलूसों के ऊपर ‘ईट-पत्थर ‘ बरसाया गया। इतना ही नहीं मेलों से लौट रहे  लोगों को ब्रहमस्थान चौक से झौआ राम चौक तक पीटा गया.

Riot in Dhaka Motihari on Muharram

मोतिहारी: ढ़ाका में मुहर्रम जुलूस पर ईंट पत्थर से हमला, दर्जनों घायल, 24 घंटे बाद भी गिरफ्तारी नहीं

प्रशासन के द्वारा औपचारिकता स्वरूप दो हवाई फायरिंग करने के बावजूद मामला थमने का नाम नही ले रहा था। यहां के स्थानीय प्रशासन एवं जिला प्रशासन स्थिति संभालने में पुरी तरह से असफ़ल रहें. 

इस बीच पुलिस ने ढ़ाका के विभिन्न चौक चौराहे पर जवानों को तैनात कर दिया है. पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे व्हाट्सऐप पर फैलायी जा रही अफवाहों पर ध्यान ना दें. इस बीच मोतिहारी के डीएम ने नौकरशाही डॉट कॉम को बताया है कि- अभी हमारी प्राथमिकता हालात पर नियंत्रण लाना और शांति बनाना है. अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. उन से पूछा गया कि क्या इस मामले में कोई प्राथमिकी दर्ज की गयी है तो उनका कहना था कि अभी यह प्रक्रिया चल रही है. मतलब साफ है कि खबर लिखे जाने तक किसी भी उपद्रवी के खिलाफ कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गयी है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*