दुग्ध क्षेत्र की लोकप्रिय कंपनी मदर डेयरी फ्रूट एंड वेजिटेबल प्राइवेट लिमिटेड ने दिल्ली-एनसीआर एवं अन्य राज्यों के बाद बिहार में भी दस्तक दे दी और पूर्वी चंपारण जिले में पिपराकोठी के मठबनवारी में उसके पहले संयंत्र का शुभारंभ हो गया।

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह एवं बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने दीप प्रज्वलित कर राज्य में मदर डेयरी के पहले संयंत्र का उद्घाटन किया। इसके बाद आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुये श्री सिंह ने कहा कि आज से बिहार के बाजारों में मदर डेयरी के उत्पाद भी मिलने लग जाएंगे। उन्होंने कहा कि किसानों की आय दुगुनी करने के लिए पशुपालन को बढ़ावा देने की जरूरत है।

श्री सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिये बगैर कहा कि देश के युवराज बेरोजगार हैं इसलिए उन्हें रोजगार नहीं दिख रहा। युवराज के परिवार वाले दिन भर केवल किसानों के हित की बात करते हैं और रात भर उनका परिवार कैसे पीढ़ी दर पीढ़ी सत्ता में रहे इसकी बात करते है। उन्होंने कहा कि 70 सालों के पाप ने देश के लोगों के भविष्य को धुंधला बना दिया लेकिन केंद्र की मोदी सरकार ने सबको साथ लेकर सबका विकास कर रही है।

By Editor