मोदी के खिलाफ बोलने पर शत्रुघ्न पर हो सकती है कार्रवाई

पटना साहिब के भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने मोदी के खिलाफ बगावत का झंडा बुलंद कर दिया है इधर पार्टी ने उनके खिलाफ कारर्वाई का संकेत दिया है.shatrughansinha

शत्रुघ्न ने मंगलवार को कहा कि ‘आज पार्टी में आडवाणी, जसवंत सिंह, यशवंत सिन्हा, मुरली मनोहर जोशी, सुषमा स्वराज और अरुण जेटली जैसे वरिष्ठ और काबिल नेताओं को किनारे किया जा रहा है.’ उन्होंने काक्ष करते हुए कहा कि ऐसा न हो कि कहीं कोई अपना ही पार्टी के खिलाफ गोल कर दे. इसी के साथ सिन्हा ने बिहार को नई पहचान दिलाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ भी की.

शत्रुघ्न ने कहा है कि मोदी उनके मित्र हैं. वे लोकप्रिय नेता हैं और उन्हें पसंद भी हैं. लेकिन जहां तक प्रधानमंत्री पद की बात है तो आडवाणी सबसे कद्दावर और अनुभवी नेता हैं. उन्होंने ही भाजपा को दो से 200 सांसदों वाली पार्टी बनाया था.

सिन्हा ने कहा कि ‘मैंने कभी अपने लिए पद नहीं मांगा.आज भी मेरे पास पद नहीं है, लेकिन कद है. आडवाणी को अपनी पहली पसंद बताते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि पार्टी में उनसे बेहतर नेता कोई नहीं है.

सुशील मोदी द्वारा नरेंद्र मोदी की तारीफ किए जाने के बाबत पूछने पर सिन्हा ने कहा कि सुमो ((सुशील मोदी)) नमो ((नरेंद्र मोदी)) के लिए स्तुतिगान कर रहे हैं। उनकी कोई राजनीतिक मजबूरी हो सकती है। इसके साथ ही उन्होंने आगाह किया कि कहीं ऐसी स्थिति न पैदा हो जाए कि पास होते हुए भी दिल्ली दूर हो जाए।

इधर शत्रुघ्न के बगावती तेवर पर उनके खिलाफ कार्रवाई भी हो सकती है. भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने इसके संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह अभी अमेरिका के दौरे पर हैं. वहां से लौटने पर वह सिन्हा के बयानों पर संज्ञान लेंगे. इस बीच जदयू नेता केसी त्यागी ने सिन्हा के बयानों का स्वागत किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*