मोदी के बिहार दौरे का कांग्रेस का प्रतिकार, दिया धरना

प्रधान मंत्री के बिहार आगमन के पूर्व प्रदेश कांग्रेस कमिटी ने नरेन्द्र मोदी के बिहार विरोधी चेहरे को बेनकाव करने के लिए आज पटना के कारगिल चैक एक दिवसीय महाधरना और उपवास का आयोजन कर उनके दौरे का प्रतिकार किया.unnamed

बिहार प्रदेष कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष डा0 अशोक चैधरी के नेतृत्व में आयोजित महाधरना में पूर्व केन्द्रीय मंत्री और राज्य सभा सदस्य श्री जयराम रमेष, कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता श्री सदानन्द सिंह, पूर्व राज्यपाल श्री निखिल कुमार समेत अन्य वक्ताओं ने धरना को सम्बोधित करते हुए केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा बिहार की निरंतर की जा रही हकमारी और बिहार विरोधी रवैये को लेकर प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी पर जोरदार हमला किया. इस अवसर पर नेताओं ने कहा कि बिहार के लोग केन्द्र सरकार के बिहार विरोधी रवैये को अब और बर्दाश्त नहीं करेंगे।

जयराम रमेश भी हुए शामिल

कांग्रेस नेताओं ने नरेन्द्र मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कई केन्द्रीय मंत्रियों और राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के मुख्य मंत्रियों के भ्रश्टाचार के मामलों पर प्रधान मंत्री की रहस्यमय चुप्पी से भारतीय जनता पार्टी के अन्दर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने की प्रेरणा मिल रही है। भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी भाजपा पर देष में भ्रश्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए वक्ताओं ने प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी से जानना चाहा कि आखिर अपनी ही पार्टी के नेताओं, अपनी ही सरकार के मंत्रियों और अपनी ही पार्टी के मुख्य मंत्रियों के भ्रश्टाचार के मामले पर ‘‘महामौन क्यों साधे हुए हैं?

कांग्रेस नेताओं ने नरेन्द्र मोदी को मौनेन्द्र मोदी बताते हुए बिहार आगमन के औचित्य पर सबाल उठाते हुए जानना चाहा कि क्या श्री मोदी बिहार में चुनाव के समय सिर्फ जुमलेबाजी करने के लिए आना मुनासिब समझते हैं? लोक सभा चुनाव के 14 महीना बीतने के बाद अब चुनाव के वक्त ही श्री मोदी को बिहार की याद क्यों आने लगी?

ये भी हुए शामिल

महाधरना को विधान परिशद में कांग्रेस दल के नेता डा0 मदन मोहन झा, विधायक डा0 मो0 जावेद, श्री अजीत षर्मा, श्री राजेष राम, श्री रामचन्द्र भारती, पूर्व मंत्री श्री कृपानाथ पाठक, डा0 श्रीमती ज्योति, पूर्व विधायक श्री नरेन्द्र कुमार, श्री विजय षंकर मिश्र, श्रीमती लक्ष्मी देवी, श्री सिद्धनाथ राय, श्री जगन्नाथ राय, श्री चन्द्रवली ठाकुर, श्री ब्रजेश पाण्डेय, श्री सुबोध कुमार, श्री कौकब कादरी, श्री शकीलुर रहमान, श्री संजय सिन्हा, प्रो0 अम्बुज किषोर झा, डा0 चन्दन यादव, महिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती अमिता भूशण ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डा0 हरखु झा, श्री  वी. के. ठाकुर, श्री विनोद कुमार सिंह यादव, डा0 रणजीत कुमार मिश्र, डा0 आसुतोश कुमार शर्मा, श्रीमती शरवत जहां फातमा, जया मिश्रा,  वीणा कर्ण, श्री उदय षर्मा, श्री रणजीत झा समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*