मोदी के बिहार दौरे को लेकर प्रशासन सतर्क

शनिवार को बिहार दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। यह अलर्ट इंटेलिजेंस रिपोर्ट के आधार पर जारी किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, महिला मानव बम और नक्सलियों से हमले का खतरा है। मोदी 25 जुलाई को मुजफ्फरपुर में बीजेपी की ‘परिवर्तन रैली’ को संबोधित करेंगे।helicopter

 

 

भास्‍करडॉटकॉम की खबर के अनुसार, प्रधानमंत्री के बिहार दौरे में कोई चूक नहीं हो, इसके लिए पुलिस-प्रशासन अपनी ओर से हर संभव तैयारी कर रहा है। तैयारियों की मॉनिटरिंग मुख्य सचिव और डीजीपी कर रहे हैं। पटना के डीआईजी शालीन और एसएसपी विकास वैभव के अनुभवों का पुलिस पूरा उपयोग कर रही है। शालीन बिहार आने के पहले एसपीजी में थे और प्रधानमंत्री की सुरक्षा में ही तैनात थे। वहीं, एसएसपी विकास वैभव एनआईए में रह चुके हैं।

 

 रास्ते को तीन सेक्टरों में बांटा
पीएम के काफिले के लिए रास्तों को तीन सेक्टरों में बांटा गया है। एयरपोर्ट से वेटनरी कॉलेज और वहां से एसके मेमोरियल हॉल के रास्ते को तीन सेक्टरों में बांटा गया है। इस पर सिक्युरिटी का काम सीनियर अफसर देखेंगे। इस दौरान गंगा नदी में एसडीआरएफ एनडीआरएफ की टीमें गश्त करेंगी। बिहार दौरे के दौरान पीएम जो भी खाना खाएंगे उसकी जांच के लिए तीन डॉक्टर तैनात रहेंगे। इसमें एक डॉक्टर एयरपोर्ट पर, एक वेटनरी कॉलेज ग्राउंड और एक एसके मेमोरियल हॉल में मौजूद रहेगा। कोई भी खाना पहले इन डॉक्टरों के पास जांच के लिए जाएगा फिर पीएम को परोसा जाएगा। पीएम के काफिले में पांच एडवांस लाइफ सपोर्ट वाली एंबुलेंस चलेंगी। इस दौरान कुल डेढ़ दर्जन डॉक्टर रहेंगे। काफिले के साथ दस ऐसे पुलिस वाले होंगे जो प्रधानमंत्री के ब्लड ग्रुप के होंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*