मोदी के मंच पर मंदिर, आयोग ने मांगी रिपोर्ट

चुनाव आयोग ने मोदी की फैजाबाद रैली में राम मंदिर की तस्वीर लगाने पर सख्त कदम उठाते हुए रैली की वीडियो फुटेज मंगवाई है.modi2_5514

इसे लेकर चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का मामला बन सकता है. आईबीएन ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि भाजपा पर चुनाव में धार्मिक प्रतीकों के इस्तेमाल का मामला बन सकता है।

 

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी उमेश सिन्हा ने बताया कि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फैजाबाद में मोदी की सभा के लिए बने मंच पर श्री रामचन्द्र का चित्र बना हुआ था और मंच पर ही राम मंदिर का एक मॉडल रखा हुआ था।

 

सिन्हा ने बताया कि मीडिया रिपोर्ट को देखकर आयोग ने स्वत: संज्ञान लिया और फैजाबाद के जिला प्रशासन से कल तक इस बारे में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ध्यान रहे कि । मोदी की रैली के लिए जो मंच बनाया गया उस पर भगवान राम और प्रस्तावित राम मंदिर की तस्वीर बनी हुई थी। मंच पर मोदी जब बोल रहे थे तो उनके पीछे भगवान राम की तस्वीर साफ नजर आ रही थी।

रैली में मोदी ने कहा कि राम की धरती से लोगों को राम राज्य की आस दिलाता हूं। मोदी ने कहा कि गांधी जी ने भी राम राज्य की तारीफ की थी। मोदी ने कहा कि भगवान राम की परंपरा में वादाखिलाफी की जगह नहीं है। मंच से मोदी ने कहा कि प्राण जाए पर वचन न जाए।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*