मोदी के मंत्री ने कहा बिहारियों के कारण गुजरात में बढ़ी गरीबी

यूपी और बिहार की बदौलत केंद्र की सत्ता पाने की चाहत रखने वाली भाजपा ने यूपी-बिहार का अपमान करके जबर्दस्त तरीके से घिर गयी है.

नितिन पटेल गुजरात के वित्त मंत्री हैं

नितिन पटेल गुजरात के वित्त मंत्री हैं

नवभारत टाइम्स डॉट कॉम के अनुसार गुजरात के वित्त मंत्री नितिन पटेल ने कहा है कि प्रदेश में यूपी, बिहार से आए लोगों के कारण गरीबी बढ़ी है.

नितिन पटेल के इस बायन के बाद विपक्षी दलों ने गुजरात सरकार और बीजेपी के पीएम कैंडिडेट नरेंद्र मोदी पर हमले शुरू कर दिए हैं.

कांग्रेस महासिचव शकील अहमद ने सबसे पहले ट्वीट कर हमला बोला। उन्होंने कहा, ‘मोदी की सरकार का कहना है कि 10 साल में दूसरे राज्यों से गरीब लोगों के आने से राज्य में गरीबी बढ़ी। तो क्या गरीब सिर्फ गुजरात में ही आते हैं?

इस बयान के बाद नरेंद्र मोदी बुरी तरह घिर गये हैं. उनके मंत्री के इस बयान से बिहार और यूपी में नरेंद्र मोदी का जबर्दस्त विरोध हो सकता है. मालूम हो कि अगले कुछ दिनों में नरेंद्र मोदी बिहार में चुनाव प्रचार के लिए भी आने वाले हैं.

वैसे पहले से ही गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी अपने भाषणों में लगातार कहते रहे हैं कि

देश भर से लोग गुजरात आ रहे हैं हम उन्हें रोजगार और सुरक्षा देते हैं. उनकी जिंदगी बेहतर करते हैं. लेकिन, मंगलवार को प्रदेश वित्त मंत्री नितिन पटेल ने एक विरोधाभाषी बयान देकर मोदी को बैकफुट पर ला दिया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में गरीबी बाहर से आए लोगों के कारण बढ़ रही है.इसमें यूपी, बिहार से आए लोगों की तादाद ज्यादा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*