मोदी ने मीडिया चौपाल में तलाशी दोस्‍ती की राह

प्रधानमंत्री नरेंद मोदी अब पत्रकारों के साथ पार्टी व सरकार के रिश्‍तों को गहरा करने में जुट गए हैं। इसे प्रगाढ़ करने की कोशिश में उन्‍होंने कहा कि वह शुरुआती दौर में पार्टी कार्यालय में पत्रकारों के लिए कुर्सियां लगाते थे। पीएम ने कहा कि पत्रकारों से उनका पुराना रिश्ता रहा है और वह इस संबंध को और गहरा करना चाहते है। उन्होंने कहा कि पत्रकारों के साथ नियमित संवाद बनाने के लिए रास्ता खोजा जा रहा हैं, जो जल्दी ही मिल जायेगा।   प्रधानमंत्री ने कहा कि पत्रकारों के दोस्ताना संबंध का लाभ उन्हें गुजरात में मिला है।mm

 

नई दिल्‍ली में भाजपा  मुख्यालय में आयोजित दिवाली मंगल मिलन कार्यक्रम में सम्पादकों और संवाददाताओं को संबोधित करते हुए श्री मोदी ने कहा कि पिछले एक माह से स्वच्छता को लेकर बडी संख्या में लेख लिखे जा रहे हैं तथा मीडिया के हर क्षेत्र में इस पर व्यापक चर्चा हो रही है।  श्री मोदी ने कहा कि मीडिया पैनी नजर से समाज को देखता है और जो काम पैनी नजर से नहीं होता, वह कैमरे की मदद से होता है। उन्होंने कहा कि देश की छवि बदलने में मीडिया की भूमिका है।

 

गंदगी पर हल्‍ला बोल

श्री मोदी ने कहा कि गंदगी के कारण देश की छवि को चोट पहुंचती है तथा इससे गरीबों को अधिक परेशानी होती है। इसलिए एहतियाती तौर स्वास्थ्य सुरक्षा जरूरी है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता को लेकर सरकारों की सोच बदली है और मीडिया नें इसके लिए नागरिकों को प्रेरित भी किया है।  उन्होंने कहा कि आजादी के बाद माहौल बन गया था कि सब काम सरकार करेगी लेकिन अब यह माहौल बना है कि सब मिलकर काम करेंगे। मीडिया की सतर्कता के कारण सरकारों को भी जागना पड़ रहा है और जो विषय अब तक अछूता था, उसे लेकर जागरूकता फैलती जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री झाडू लेकर अकेले कुछ नहीं कर सकता। हम सबको मिलकर हर काम करना है। इस अवसर पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर तथा पार्टी के कई नेता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*