मोदी ने विकास की राजनीति पर दिया बल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विकास के लिए राजनीति करने का आह्वान करते हुए लोगों से विकास के लिए झारखंड में सरकार चुनने का अनुरोध किया है।  श्री मोदी ने आज हजारीबाग में भाजपा की एक विशाल चुनावी सभा में कहा कि जातिवाद की राजनीति बहुत हो चुकी है। अपने पराये की राजनीति बहुत हो चुकी है। शहर गांव की राजनीति बहुत हो चुकी है। सभी ने अपनी दुकानें लगा कर कब्जा कर लूटा है। श्री मोदी ने कहा कि हम सारे प्रयोग कर चुके है अब समय की मांग है सब रास्ते छोड़कर राजनीति करनी है तो विकास की राजनीति करेंगे और सरकार विकास के लिए चुनेंगे। पीएम ने कहा कि सरकार का लेखा जोखा विकास के माप दंड से तय होगा और जाति बिरादरी पर राजनीति नहीं होने देगें। 55555555555

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि नौजवानों की शादी में बिरादरी तो समझ में आती है, लेकिन रोजगार के साथ बिरादरी कहां आती है।  परिवार सामाजिक व्यवस्था के लिए बिरादरी का महत्व है लेकिन रोजगार के लिए विकास चाहिए। विकास होगा तो रोजगार मिलेगा। बिजली आयेगी तो कारखाना लगेगा लोगों को रोजगार मिलेगा शिक्षा में प्रगति होगी और यही काम हमे करना है।उन्होने कहा कि झारखंड मामूली राज्य नहीं है और आथरक प्रगति का सिरमौर राज्य बनने की क्षमता रखता है।झारखंड का भला होगा तो देश के अन्य राज्यों का भी भला होगा।
प्रधानमंत्री ने कहा कि वह दिल्ली को ही नहीं, बल्कि हर प्रदेश को मजबूत करना चाहते हैं और चाहते हैं कि झारखंड भी मजबूत बने। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना को लागू किया है, जिससे किसानों को पानी मिलेगा। उन्होंने कहा कि पिछली बार जब वह यहां आये थे तो एक कार्यकर्ता ने कहा था कि किसानों के खेतों में पानी पहुंचाने की बात कही थी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनते ही उन्होंने इस काम को किया है। वह छोटे कार्यकर्ता की बात को भी उठा लेते है और उसे पूरा करने का प्रयास करते हैं, क्योंकि उन्हें विकास की राजनीति करनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*