मोदी ने 20 सांसदो को फटकारा, छात्रों की तरह मीटिंग में खड़ा करवाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूमि अधिग्रहण बिल पर मतदान के समय गैरहाजिर रहने वाले भाजपा सांसदों को कड़ी फटकार लगायी और उन्हें छात्रों की तरह अपनी-अपनी जगह पर खड़ा होने पर मजबूर कर दिया.Narendra Modi

सांसदों की यह हालत तब हुई जब उन्हें शिकायत मिली कि कुछ सांसद भूमि अधिग्रहण बिल पर हुए मतदान के दौरान गैर हाजिर रहे.

गैरहाजिर रहने वाले सांसदों में वरुण गांधी, प्रीमत मुंडे, बाबुल सुप्रियो और पूनम महाजन के नाम भी शामिल हैं

आज दिल्ली में हुए भारतीय जनता पार्टी के संसदीय दल के बैठक में प्रधानमंत्री ने सभी सांसदों को सख्त हिदायत दी. संसदीय दल की बैठक के दौरान संसदीय कार्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने सभी 20 सांसदों के नाम लिए जो संसद में मतदान के दौरान गैरहाजिर थे.

जागरण डॉट कॉम के अनुसार वैंकैया नायडू के नाम गिनाने के बाद प्रधानमंत्री ने सभी सांसदों को अपनी-अपनी जगह पर खड़े होने को कहा और फिर चेतानवी दी कि आगे से ऐसा नहीं होना चाहिए.

पीएम ने सभी सांसदों से कहा कि आप अपनी जगह पर खड़े हो जाएं ताकि सभी लोग आपको देख सकें. जानकारी के मुताबिक, गैरहाजिर रहने वाले सांसदों में वरुण गांधी, प्रीमत मुंडे, बाबुल सुप्रियो और पूनम महाजन के नाम भी शामिल हैं। मालूम हो, लोकसभा में 10 मार्च को भूमि अधिग्रहण संशोधन विधेयक नौ अहम बदलाव के साथ ध्वनिमत से पारित हो गया.

गौर तलब है कि भूमि अधिग्रहण बिला पर मोदी सरकार को संसद के अंदर और सड़कों पर भारी मुखालफत का सामना करना पड़ रहा है. अपोजिशन की पार्टियां इसे किसानों के खिलाफ बता रही हैं. कई पार्टियां तो इस बिल को अलोकतांत्रिक तक बता रही हैं. यह बिल लोकसभा में पास हो चुका है लेकिन अभी राज्यसभा में पास होना बाकी है. राज्यसभा में भाजपा को बहुमत नहीं है और माना जा रहा है कि अगर यह बिल राज्यसभा में लाया गया तो इसकी सख्त मुखालफत होगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*