मोबाइल एप पर भी खरीद सकते हैं चिडि़याघर का टिकट

उप मुख्यमंत्री और वन एवं पर्यावरण मंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज बताया कि राजधानी पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान (चिड़ियाघर) के लिए आनलाइन टिकट शुरू होने के बाद अब दर्शक मोबाइल ऐप के जरिए भी टिकट ले सकते हैं।

श्री मोदी ने बताया कि राजधानी पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान्न (चिड़िया घर) के लिए ऑनलाइन टिकट शुरू होने के बाद अब दर्शक मोबाइल ऐप के जरिए भी टिकट ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि टिकट खरीदने वाले दर्शकों को जू के जानवरों से सम्बंधित पत्रक और सभी जानकारियों से परिपूर्ण अत्याधुनिक रंगीन ब्रॉशर (हिन्दी और अंग्रेजी) में मिलेगा जिसमें वन्यप्राणियों की जानकारी, चिड़िया घर का मैप होगा।

उप मुख्यमंत्री ने बताया कि चिड़ियाघर जाने वाले दर्शक दिसम्बर से वन्यप्राणी जीवन पर थ्रीडी फिल्म का आनंद ले सकेंगे। उन्होंने बताया कि 150 दर्शक की क्षमता वाले आॅडिटोरियम का निर्माण पूरा होने तक आगंतुकों को वन्यप्राणी जीवन पर दिन में दो बार मुफ्त में दिखाई जाने वाली फिल्म के चार शो प्रदर्शित करने का निर्देश दिया गया है। श्री मोदी ने बताया कि बच्चों के परिभ्रमण के लिए वर्षों से बंद पड़ी टॉय ट्रेन का परिचालन शीघ्र प्रारंभ कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि के इसके साथ ही चिड़ियाघर की सड़कों पर चलने वाली तीन कंपार्टमेंट की ट्रैकलेस ट्रेन भी शुरू की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*