मोहम्मद जुबैर के बाद अब पत्रकार अविनाश की गिरफ्तारी की तैयारी

मोहम्मद जुबैर के बाद अब पत्रकार अविनाश की गिरफ्तारी की तैयारी

भ्रष्टाचार के आरोप झेल रही आईएएस अफसर पूजा सिंघल के साथ गृह मंत्री अमित शाह की फोटो ट्वीट करने पर फ्लिम मेकर अविनाश दास (Avinash Das) के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है.

मोहम्मद जुबैर के बाद अब पत्रकार अविनाश की गिरफ्तारी की तैयारी

यह एफआईआर अहमदाबाद में दर्ज की गयी है. एमएसएन न्यूज के मुताबिक अहमदा पुलिस का यह भी कहना है कि अविनाश दास ने अपने फेसबुक पेज पर एक नग्न महिला की तस्वीर तिरंगे के साथ शेयर की थी. इस तरह यह तिरंगे का अपमान है.

गौतर तलब है कि अविनाश दास पटना के प्रभात खबर के स्थानीय सम्पादक रह चुके हैं. फिल्वक्त वह मुम्बई में रहते हैं. अन्होंने पिछले दिनों अनारकली ऑफ आरा फिल्म बनायी थी.

IAS Sayeed Riyaz Ahemad के निलंबन के पीछे षड्यंत्र ?

अहमदाबाद के क्राइम ब्रांच ने अपने स्टेटमेंट में कहा है कि “अविनाश ने 8 मई को आईएएस पूजा सिंघल के साथ अमित शाह की पांच वर्ष पुरानी तस्वीर शेयर की थी. अविनाश ने यह तस्वीर गलत इंटेंशन से पोस्ट की थी जिससे देश के महत्वपूर्ण पद पर बैठे अमितशाह की छवि को नुकसान पहुंचा है”.

अहमदाबाद पुलिस का कहना है कि गृह मंत्री अमित शाह की छवि खराब करने उन्हें डिफेम करने की अविनाश ने कोशिश की है.

गौरतलब है कि आईएएस पूजा सिंघल झारखंड कैडर की अफसर हैं जिन पर भ्रष्टाचार के गंभीर मामले चल रहे हैं. उनके खिलाफ ईडी की जांच भी चल रही है. मानिंग सिक्रेटरी पूजा सिंहल को ईडी ने अरेस्ट कर लिया था.

इस बीच ट्वीटर पर अविनाश की गिरफ्तारी का अभियान चलाया जा रहा है. ट्वीटर पर हैशटैग #ArrestAvinasDas ट्रेंड कररहा है.

आप को बता दें कि अविनाश साम्प्रदायिकता, भ्रष्टाचार के खिलाफ मजबूती से आवाज उठाते रहे हैं. वह कई मामले में मोदी सरकार की नीतियों की आलोचना भी करते रहे हैं. जिस तरह की स्थितियां बनती जा रही हैं उससे यह लगने लगा है कि मोहम्मद जुबैर के बाद अब पत्रकार अविनाश दास को भी गिरफ्तार किया जा सकता है.

इस बीच बताया जा रहा है कि अविनाश का ट्विटर अकाउंट डिएक्टिवेट हो चुका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*