लोकसभा सांसद एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा के मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों की आलोचना करने को लेकर शुरू हुये आरोप-प्रत्यारोप के बीच आज कहा कि उन्होंने देश की अर्थव्यवस्था की हालत पर नीति-निर्माताओं को आइना दिखाया है और उनके विचारों को गंभीरता से लिया जाना चाहिए।

श्री सिन्हा ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्वीटर पर किये ताबड़तोड़ ट्वीट में कहा कि यशवंत सिन्हा एक कुशल राजनेता है और स्वयं को एक सर्वश्रेष्ठ एवं सफल वित्तमंत्री के रूप में साबित कर चुके हैं। अपने कार्यकाल में देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए उन्होंने अन्य से बेहतर काम किया है। अपने विचारों के माध्यम से उन्होंने देश की अर्थव्यवस्था की वर्तमान स्थिति को लेकर आइना दिखाया है।  भाजपा नेता ने कहा कि पूर्व वित्त मंत्री का किसी भी विषय पर व्यक्त किया गया विचार पूर्णता लिये होता है। इसलिए उनके विचारों को गंभीरता से लिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि कोई उनके विचारों को खारिज करता है तो इसे बचपना ही समझा जाएगा।

 

श्री सिन्हा ने कहा कि यशवंता सिन्हा और अरुण शौरी दोनों विद्वान एवं अनुभवी नेता हैं। देश की राजनीतिक एवं आर्थिक नीतियों पर पैनी नजर रखने वाले इन दोनों नेताओं में से किसी को भी पद की लालसा नहीं है। खासकर तब जब अगला लोकसभा चुनाव (2019) में अब दो साल से भी कम समय रह गये हैं। उन्होंने कहा कि देश की मौजूदा आर्थिक नीति पर अपने विचार व्यक्त करने के लिए मेरे बड़े भाई (यशवंता सिन्हा) की जरूर प्रशंसा की जानी चाहिए।

By Editor