यह क्या! नशामुक्ति विरोधी मानव श्रंखला में राजद दमखम से जुटेगा, तो भाजपा का भी समर्थन

शराबबंदी( नशामुक्ति)  जागरूकता के तहत 21 जनवरी को प्रस्तावित मानव श्रृंखला कार्यक्रम में राष्ट्रीय जनता दल दमखम के साथ शामिल होगा तो एक अप्रत्याशित रूप से भाजपा का भी इसमें सहयोग होगा.nashamukti

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष औपचारिक रूपसे मानव श्रंखला को समर्थन देने का ऐलान कर देंगे. गौरतलब है कि बिहार सरकार नशामुक्ति के खिलाफ 21 जनवरी को विश्व की सबसे बड़ा ह्युमेन चेन बनाने वाली है. इसकी लम्बाई 11 हजार किलोमिटर से लम्बी होगी. राजद द्वारा इस ह्युमेन चेन का समर्थन स्वाभाविक है लेकिन भाजपा द्वारा इसका समर्थन किया जाना एक नये राजनीतिक रुझान के तौर पर देखा जा रहा है.

 

याद रहे कि 5 जनवरी को प्रकाशोत्सव के दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शराबबंदी के फैसले का समर्थन करते हुए इसे नीतीश कुमार का साहसिक कदम बताया था. मोदी ने कहा था कि सामाजिक परिवर्तन का साहसिक कदम उठाना सबके बस की बात नहीं लेकिन नीतीशजी ने ऐसा करके बहुत साहस दिखाया है इसलिए इस कदम का समर्थन आम लोगों को भी करना चाहिए. इधऱ नाशामुक्ति विरोधी अभियान का समर्थन की बात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कही है.

दूसरी तरफ राजद के प्रदेश प्रवक्ता प्रगति मेहता ने बताया की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पार्टी के सभी सांसद, विधायक, विधान पार्षद, सभी जिलाध्यक्ष सहित प्रदेश से लेकर पंचायत स्तर के नेताओं से मानव श्रृंखला में शामिल होने का निर्देश दिया है.श्री प्रसाद ने कहा की बिहार में शराबबंदी महागठबंधन सरकार का प्रमुख निर्णय है।ऐसे में शराबबंदी के समर्थन में मानव श्रृंखला बनाकर देश-दुनिया को एक संदेश दिया जायेगा।राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा की उस दिन राजद के नेता अपने-अपने जिले में ही मानव श्रृंखला में भाग लेंगे।उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामचंद्र पूर्वे को विशेष तौर पर इस अभियान पर नज़र रखने का निर्देश दिया है।

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*