युवा नहीं आये तो बांझ हो जाएगी राजनीति

मुख्यमंत्री एवं जनता दल यूनाईटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने राजनीति के मूल उद्देश्यों से भटकने को लेकर प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव की ओर इशारा करते हुये आज कहा कि मौजूदा राजनीति में केवल जुबानी जंग का माहौल है और कोई भी युवा अपने बलबूते नहीं बल्कि परिवार के बल पर सियासत में आगे बढ़ रहा है।

श्री कुमार ने पटना बापू सभागार में विश्व पर्यावरण दिवस एवं सम्पूर्ण क्रांति दिवस के अवसर पर युवा जदयू की ओर से आयोजित युवा संकल्प सम्मेलन को संबोधित करते हुये कहा कि आजकल राजनीति में कुछ भी नहीं हो रहा है। राजनीति करने वाले लोग वास्तविक कार्य न कर दिनभर केवल ट्वीट करते रहते हैं। उन्होंने कहा कि बयान देने के सिवा राजनीति में कुछ और नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि मौजूदा राजनीति में जुबानी जंग का माहौल बन गया है। यह सोचने वाली बात है कि इससे देश या राज्य का क्या भला होगा।

श्री कुमार ने छात्रों और युवाओं में उत्साह लाने की जरूरत पर बल देते हुये कहा कि युवाओं को राजनीति में एक संकल्प के साथ आने की आवश्यकता है। उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के पुत्र एवं विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव का नाम लिये बगैर कहा कि आज परिस्थितियां ऐसी बन गई हैं कि बहुत कम युवा ही अपने बलबूते सियासत में आगे बढ़ रहे हैं और जो युवा राजनीति की सीढ़ियां तेजी से चढ़ते दिख रहे हैं, वह अपने परिवार की बदौलत ही ऐसा कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि आज का युवा संकल्पित होकर आगे नहीं आएगा तो राजनीति की धार कुंद पड़ जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*