यूपीएससी की मुख्य परीक्षा 14 से, सुरक्षा के कड़े इंतजाम   

देश की सर्वाधिक प्रतिष्ठित सिविल सेवाओं के लिए संघ लोक सेवा आयोग द्वारा 14 से 20 दिसम्बर तक ली जा रही मुख्य परीक्षा के सम्यक संचालन के लिए आज पटना के प्रमंडलीय आयुक्त नर्मदेश्वर लाल ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक में कई अहम निर्देश दिए हैं। बैठक में आयुक्त ने बताया कि परीक्षा पटना साइंस कॉलेज स्थित एकमात्र परीक्षा-केन्द्र पर पूर्वाह्न 09 बजे से मध्याह्न 12 बजे तक तथा अपराह्न 02 बजे से 05 बजे तक दो पालियों में होगी, जिसमें 285 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

 

आयुक्त ने बताया कि जिला कोषागार स्थित स्ट्राँग-रूम से, सुरक्षा बल के साथ प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारी द्वारा प्रश्न पत्र प्राप्त कर परीक्षा केन्द्र तक पहुँचाया जाएगा तथा पुनः परीक्षा के बाद उक्‍त पुस्तिका को यथा-स्थान भेजने की कार्रवाई की जाएगी। कदाचार रोकने के लिए परीक्षा केन्द्र के मेन गेट तथा परीक्षा हॉल में प्रवेश से पूर्व भी परीक्षार्थियों की पूरी जाँच करायी जाएगी। इसके लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तथा महिला पुलिस कर्मियों की भी प्रतिनियुक्ति की गई है।

 

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा संचालित परीक्षाओं के लिए पटना के प्रमंडलीय आयुक्त को कॉर्डिनेटर नामित किया गया है तथा यूपीएससी द्वारा नामित दो निरीक्षी पदाधिकारी भी पटना में रहेंगे। बैठक में पटना के जिलाधिकारी अभय कुमार सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक जीतेन्द्र राणा, आयुक्त के सचिव अजय कुमार सिन्हा, अपर जिला दण्डाधिकारी विधि-व्यवस्था सांवर भारती, पटना साइंस कॉलेज स्थित परीक्षा केन्द्र के केन्द्राधीक्षक डॉ आर0एन0 पाण्डेय, सूचना एवं जन-सम्पर्क के उप निदेशक केके उपाध्‍याय आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*