यूपी के गृहसचिव और डीजीपी के खिलाफ याचिका दायर

आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने यूपी के प्रमुख सचिव (गृह) और डीजीपी द्वारा न्यायिक प्रक्रिया में असहयोग करने पर उनके खिलाफ इलाहाबाद हाई कोर्ट में रिट याचिका दायर की है.

अमिताभ ठाकुर

अमिताभ ठाकुर

ठाकुर ने यह याचिका प्रमुख सचिव( गृह) आर एम श्रीवास्तव और डीजीपी के खिलाफ हाईकोर्ट के लखनऊ बेंच में दायर की है.

ठाकुर ने अपनी याचिका में कहा है कि पहले तो उन्हें नियमविरुद्ध तरीके से प्रोन्नति से वंचित किया गया और जब उन्होंने इस सम्बन्ध में कैट, लखनऊ में याचिका दायर की तो इन अधिकारियों द्वारा लंबे समय से न्यायिक प्रक्रिया में असहयोग किया जा रहा है.

कैट ने 09 अगस्त 2012 को इन अधिकारियों को अपना प्रतिशपथ पत्र चार सप्ताह में दायर करने को कहा था जिसे आज तक इनके द्वारा दायर नहीं किया गया है.

इसी तरह कैट ने 16 जनवरी 2013 को आर एस श्रीवास्तव को इस मामले से सम्बंधित सभी अभिलेख अगली सुनवाई के से पहले पेश करने को कहा लेकिन कई सुनवाइयों के बाद भी इस आदेश का पालन नहीं हुआ है. कैट के बार-बार कहने के बाद भी लगभग छह माह तक राज्य सरकार की ओर से कोई वकील तक नहीं था. यह आला अधिकारियों द्वारा असहयोग का गंभीर मामला है.

इसलिए ठाकुर ने अपनी याचिका में इन अधिकारियों पर जानबूझ कर न्यायिक प्रक्रिया में रुकावट बनने की बात कहते हुए उनके खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*