यूपी के सरकारी अस्‍पतालों में लापरवाही का दौर जारी, फर्रुखाबाद में 49 बच्‍चों की मौत

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के क्षेत्र गोरखपुर से सरकारी अस्‍पतालों की लापरवाही से बच्‍चों के मरने दौर बदस्‍तूर जारी है. अब एक और नया मामला आया है फर्रुखाबाद में डॉक्टर राम मनोहर लोहिया ज़िला अस्पताल, जहां सरकारी अस्‍पतालों की लापरवाही ने ए‍क महीने में 49 बच्‍चों की जान ले ली.

नौकरशाही डेस्‍क

सूत्र बताते हैं कि अस्पताल में पिछले एक महीने में कुल 49 बच्चों की मौत हुई है, जिनमें 19 बच्चे मृत पैदा हुए थे. मृत बच्चों के रिश्तेदारों का आरोप है कि अस्पताल में ऑक्सीजन और दवा की कमी की वजह से बच्चों की मौत हुई है. हालांकि इस मामले में कार्रवाई करते हुए डीएम ने तीन डॉक्टरों के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज करवाई है.

बताया जाता है कि इस अस्‍पताल में बच्‍चों के मरने का मामला सामने आने के बाद डीएम रविंद्र कुमार ने तुरंत जांच के आदेश दे दिए. तीन दिनों चली जांच प्रक्रिया के बाद एक बड़ा खुलासा हुआ, जिसमें पता चला कि ज्यादातर मौतें ऑक्सीजन की कमी और दवाओं की कमी से हुई हैं.

उल्‍लेखनीय है कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के गोरखपुर स्थित सरकारी अस्‍पातल में पिछले दिनों महज पांच दिनों के भीतर हुई 60 से अधिक बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई थी. वहीं प्रदेश के विभिन्‍न अस्‍पताल में बच्‍चों की मौत की संख्‍या ने अब तक संख्‍या के हिसाब से सैकड़ा पार गया है.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*