यूपी में चुनाव लड़ेगा जदयू, गठबंधन की संभावनाओं की तलाश जारी

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि उत्तर प्रदेश में महागंठबंधन नहीं, किसी भी दल का किसी के साथ गंठबंधन ही होगा. उन्होंने कहा कि अगर सपा और बसपा एक साथ चुनाव लड़ेंगी तो जाकर वहां महागंठबंधन होगा, लेकिन ऐसा संभव नहीं लगता है। पटना आयोजित एक कार्यक्रम के बाद उन्‍होंने पत्रकारों से कहा कि उत्तर प्रदेश चुनाव में जदयू भी चुनाव लड़ेगा। यह एक राज्य विशेष का चुनाव है। जदयू ने यूपी के पांच प्रमंडलों में सभाएं की है। उसे जनसमर्थन मिला है। अन्य जगहों पर भी जदयू पहले से मजबूत है। pred

 

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि चुनाव में जदयू के गंठबंधन को लेकर रालोद से बातचीत चल रही है, लेकिन अंतिम स्वरूप नहीं दिया जा सका है। उन्‍होंने कहा कि गठबंधन को लेकर कांग्रेस से कोई बातचीत नहीं हुई है। जो बातचीत होगी उसके लिए कांग्रेस को पहल करनी होगी। वे बड़ी और पुरानी पार्टी है। उन्हें अन्य पार्टी की सहयोग की आवश्यकता है या नहीं, यह देखना होगा। फिलहाल कांग्रेस से कोई चर्चा नहीं है।

नीतीश कुमार ने कहा कि यूपी चुनाव में आगे क्या हो सकता है, किसी संभ‌ावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। हमने संघ मुक्त भारत का नारा दिया है। पूरे देश में सैद्धांतिक रूप से राजनीतिक विचार के अनुरूप धारना है। झारखंड में भी झाविमो से मिल कर काम कर रहे हैं। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी, ओडिशा में नवीन पटनायक से बातचीत होती रहती है। देश के बड़े मुद्दों पर हम एक हैं और राजनीतिक रूप से इस पर कोई चर्चा नहीं है। फिलहाल उत्तर प्रदेश में सपा में विवाद चल रहा है। इसमें हमलोग नहीं पड़ना चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*