यूपी में सीमा से साढ़े तीन किलोमीटर पीछे हटेंगी शराब दुकानें

बिहार से सटी यूपी की सीमा पर खुली शराब दुकानों को 3.5 किलोमीटर पीछे किया जाएगा। यूपी के अधिकारी बिहार के इस प्रस्ताव पर राजी हो गए हैं। अगर सबकुछ ठीक रहा तो शीघ्र ही यूपी प्रशासन इस प्रस्ताव को अमलीजामा पहनाएगा और सीमा पर चल रहीं शराब की दुकानों को साढ़े तीन किलोमीटर दूर कर दिया जाएगा। बलिया के डीएम ने छपरा-सीवान के बॉर्डर से पांच किमी से कम दूरी की दुकानों की सूची भी मांगी है।

 
बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बाद दोनों राज्यों के अधिकारियों ने बलिया और कुशीनगर में उच्चस्तरीय बैठक कर इस पर अंकुश लगाने के लिए कमर कस ली। बैठक में सीमा से साढ़े तीन किलोमीटर दूर शराब दुकानों को खोलने का प्रस्ताव सीवान के डीएम महेन्द्र कुमार और अधीक्षक उत्पाद अविनाश प्रकाश ने रखा। प्रस्ताव का दोनों तरफ के अधिकारियों ने एक स्वर से स्वागत किया।

 

बलिया के डीएम राकेश कुमार ने स्‍पष्‍ट निर्देश दिया कि पुलिस व उत्पाद विभाग की संयुक्त टीम बनाकर छापेमारी की जाए। दोनों राज्यों के अधिकारियों का मोबाइल नंबर एक दूसरे के पास रहे, ताकि सूचनाओं का आदान-प्रदान होता रहे। शराब के अवैध धंधे में संलिप्त असामाजिक तत्वों की गिरफ्तारी हो और उनपर मामला दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाए। यूपी-बिहार के बॉर्डर पर नियमित चेकिंग करने तथा छपरा, सीवान तथा बलिया के आबकारी विभाग के अधिकारियों को भी एक दूसरे का मोबाइल नम्बर रखने के निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*