यूपी में हार या जीत के लिए पीएम जिम्‍मेवार

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले ही बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के नेताओं के अलग-अलग सुर से सियासी पारा चढ़ गया है। बिहार में राजग के घटक हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने पटना यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत या हार दोनों की जवाबदेही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह की होगी। उत्तर प्रदेश चुनाव के परिणाम का असर बिहार में भी होगा ।

PATNA, JULY 1 (UNI):-Former Bihar chief minister and chief of the Hindustani Awam Morcha (HAM) Jitan Ram Manjhi addressing a press conference in Patna on Wednesday. UNI PHOTO -11U

श्री मांझी ने कहा कि यदि उत्तर प्रदेश में भाजपा चुनाव हारती है तो राज्य में सत्तारूढ़ महागठबंधन के बड़े घटक राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पद से हटा देंगे और उन पर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को मुख्यमंत्री के पद पर बैठाने का दवाब बनायेंगे। उन्होंने कहा कि यदि भाजपा की चुनाव में जीत होती है तो मुख्यमंत्री श्री कुमार राजद अध्यक्ष श्री यादव का साथ छोड़ देंगे और वह भाजपा के समर्थन से मुख्यमंत्री बने रहेंगे। भविष्य में श्री कुमार केन्द्र की राजनीति में जायेंगे। उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश के चुनाव में भाजपा ने बिहार के अपने सहयोगियों को नहीं पूछा है, जबकि बिहार विधानसभा के चुनाव में सहयोगियों के कारण ही भाजपा को 53 सीटों पर जीत मिली थी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*