योगी राज: आरएसएस कार्यकर्ता के वाहन कागजात चेक करने वाले अफसर को किया लाइन हाजिर

योगीराज में सरकारी इमारतों पर भगवा रंग चढ़ाने की खबरें तो आ ही रही हैं अब  संघ कार्यकर्ता के वाहन के कागजात चेक करने वाले पुलिस अफसरों पर भी शामत आ रही है. ऐसा ही एक वाक्या सोनभद्र में पेश आया है जहां के चौकी इंचार्ज को संघ कार्यकर्ता कवा वाहन चेक करने पर लाइन हाजिर किया गया है.

चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर किया गया

नेशनल स्पीक वेब पोर्टल के मुताबिक शुक्रवार का है, सोनभद्र के रॉबर्टसगंज चौकी इंचार्ज मोहम्मद अशरफ खान वाहन चेकिंग कर रहे थे, इस दौरान उन्होंने आरएसएस कार्यकर्ता की गाड़ी के कागज भी चेक किये जिसके एवज में उन्हें लाइन हाजिर कर दिया गया इतना ही उनके खिलाफ जांच के आदेश भी दे दिए गये।
 
 
चौकी इंचार्ज मोहम्मद अशरफ खां ने जब आरएसएस कार्यकर्ता से उसके वाहन के कागज मांगे तो उसने खुद को आरएसएस का प्रचारक बताया, मोहम्मद अशरफ खान ने उसकी बात नहीं सुनी और कागज न होने पर कार्रावाई करने की बात कही। जिसे लेकर नोंक झोंक हुई और देखते देखते वहां पर जिले कई भाजपा नेताओं का जमावड़ा लग गया।
 
भाजपा नेता चौकी इंचार्ज पर दबाव बनाने लगे कि वे संघ कार्यकर्ता के खिलाफ कार्रावाई न करें, संघ कार्यकर्ता का कहना था कि जब उन्होंने अपना परिचय दे दिया था तो उसके बाद भी दारोगा ने कार्रावाई करने की बात क्यों कही, इसे लेकर आरएसएस का यह कार्यकर्ता खफा हो गया।
 
सूबे में योगी आदित्यनाथ की सरकार और उसके बावजूद भी आरएसएस कार्यकर्ता पर कार्रावाई हो जाये यह कहां मुमकिन होगा, फिर तो कार्रावाई उल्टे पुलिसकर्मी के खिलाफ ही होगी। वही दारोगा अशरफ खान के साथ हुआ जिसमें अशरफ खान को लाईन हाजिर किया गया और पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच सीओ सदर ज्ञान प्रकाश राय को सौंप दी। इस बात की पुष्टि खुद पुलिस अधीक्षक ने की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*