योगी सरकार के सत्ता संभालते ही राज्य में पहली राजनीतिक हत्या, आरोप भाजपा नेता पर

उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था की आलोचना कर सत्ता में आयी योगी सरकार की कानून व्यवस्था की स्थिति कटघरे में आ गयी है. रविवार को बीएसपी नेता हत्या का आरोप  भाजपा नेता पर लगा है. जिन मोहम्मद समी की हत्या हुई है वह भाजपा समर्थित उम्मीदवार से मात्र 4 वोटों से हारे थे.yyyy
यह हत्या योगी आदित्य नाथ के सत्ता संभालने के दिन ही हुई है.  इलाहाबाद के मऊआइमा कस्बे में बसपा नेता और पूर्व ब्लॉक प्रमुख मोहम्मद समी की वारदात के समय समी अपने ऑफिस में बैठे हुए थे. कुछ हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर उनकी हत्या कर दी.
 
खबर एनडीटीव.कॉम के अनुसार   हत्याकांड के बाद समी के बेटे ने बीजेपी और विश्व हिंदू परिषद से जुड़े लोगों के खिलाफ लिखित शिकायत दी है. इनमें एक शख्स का नाम अभिषेक यादव है, जिसपर मुहर्रम की मजलिस में बुर्का पहन कर लड़कियों के बीच पहुंचने का आरोप था. उस दौरान भीड़ ने अभिषेक की पिटाई कर दी थी. बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद वह समी से अदावत रखने लगा था.
 
शमी सपा के टिकट पर बाहुबली विधायक राजा भैया के खिलाफ चुनाव लड़ चुके थे. सपा छोड़कर बसपा में आए शमी इस बार के विधानसभा चुनाव में बीजेपी समर्थक उम्मीदवार सुजीत कुमार मौर्य से सिर्फ 4 वोटों से हारे थे.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*