योगेंद्र ‘जमीन’ पर

आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी से योगेंद्र यादव की छुट्टी हो गई है। आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में योगेंद्र यादव को पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी से हटाने का फैसला लिया गया है।63526

 

यह पहले से ही तय माना जा रहा था कि खुलकर पार्टी की कार्यशैली की आलोचना कर रहे योगेंद्र यादव के खिलाफ आम आदमी पार्टी कार्रवाई कर सकती है। केजरीवाल द्वारा आम आदमी पार्टी के संयोजक का पद छोड़ने की खबर आने के बाद मामला सुलझने के आसार दिख रहे थे, मगर ऐसा हो नहीं सका। पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में योगेंद्र यादव को पैक  यानी पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी से हटा दिया गया। गौरतलब है कि योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण कई दिनों से पार्टी चीफ अरविंद केजरीवाल से नाराज चल रहे थे। दोनों ने पार्टी के काम करने के तरीके को लेकर सवाल उठाए थे और इसमें बदलाव की मांग भी की थी। इसके बाद आम आदमी पार्टी दो खेमों में बंटती नजर आ रही थी। केजरीवाल समर्थक खेमे के नेताओं ने भूषण और योगेंद्र यादव के खिलाफ जमकर बयानबाजी की थी, जिससे मामला गंभीर होने के संकेत मिले थे।

प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव द्वारा केजरीवाल को चिट्ठी लिखने और उसके बाद मीडिया में दिए बयानों से साफ दिख रहा था कि उनका संवाद केजरीवाल से टूट गया है। रिपोर्ट्स आई थीं कि दोनों की छुट्टी हो सकती है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में योगेंद्र यादव को तो पीएसी से बाहर कर दिया गया, मगर प्रशांत भूषण को लेकर क्या फैसला लिया गया है, अभी साफ नहीं हुआ है। आप  की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक अभी जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*