‘रंजीत कोहली के मुस्लिम होने का अब तक सुबूत नहीं’

कुछ मीडिया द्वारा लगातार की जा रही तुक्केबाजी के बीच रांची पुलिस का कहना है कि उसे अब तक ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है, जो महिला शूटर तार शहदेव से शादी करने वाले रंजीत कोहली को मुस्लिम साबित करता हो.

तारा शहदेव

तारा शहदेव

वैसे रंजीत कोहली जन्मजात सिख हैं जबकि राष्ट्रीय शूटर तारा शहदेव ने उन पर आरोप लगाया है कि रंजीत ने उनपर इस्लाम कुबूल करने का दबाव बनाया.

यह भी पढ़ें- जन्मजात सिख है महिला शूटर को मुस्लिम बनाने वाला

इस बीच एक पुलिस अधिकारी ने  कहा कि, ‘‘रंजीत उर्फ रकीबुल के बुधवार की रात रांची पहुंचने के बाद से अब तक उससे एक बार पूछताछ की गई. रकीबुल इस दौरान जिनका भी नाम लेगा हम उनसे भी पूछताछ करेंगे।’’
तारा का आरोप है कि खुद को हिंदू बताकर उनसे विवाह करने वाले मुस्लिम युवक रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल हसन ने ही उन्हें कुछ अन्य व्यक्तियों के साथ मिलकर इस्लाम कबूल करने के लिए मजबूर किया।

तारा ने बुधवार को पत्रकारों से कहा, ‘‘हम इस मामले की सीबीआई से जांच करवाए जाने की मांग करते हैं.
उधर बीबीसी हिंदी की वेबसाइट में छपी एक खबर के अनुसार रंजीत सिंह कोहली का कहना है कि वह सिख है और सभी धर्मों का आदर करता है. खबरों में बताया गया है कि रंजीत कोहली ने गृहमंत्रालय को एक पत्र भी भेजा है जिसमें उन्होंने अपने बारे में विस्तार से बताया है.

मालूम हो कि तारा ने पुलिस में दर्ज बयान में कहा था कि रंजीत ने शादी के बाद उसे जबरन इस्लाम कुबूल करने के लिए दबाव बनाया. इसके बाद कुछ मीडिया और सामाजिक संगठन इस प्रकरण को लव जिहाद के रूप में देख रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*