‘रक्षा मंत्री पाकिस्तान को नर्क बताते हैं, क्या उन्हें नहीं पता कि उनके पिता तुल्य नेता आडवाणी वहीं से आये हैं’

समाजवादी नेता शिवानंद तिवारी ने रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को नमूना मंत्री संबोधित करते हुए कहा है कि वह पाकिस्तान को नर्क बताते हैं पर उन्हें याद नहीं कि उनके पिता तुल्य नेता लाल कृष्ण आडवाणी वहीं से आये हैं.shivanand

 

शिवानंद तिवारी ने अपने बयान में कहा कि   मोदी जी के मंत्रिमंडल में एक से एक नायाब नमूना हैं। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर मोदी मंत्रीमंडल के क़ाबिल लोगों में शुमार किए जाते हैं। अचानक उन्हें इलहाम म हुआ कि पाकिस्तान नर्क है।

वे भूल गए कि उनके अराध्य प्रधानमंत्री मोदी जी बिन बुलाए उस नारकीय मुल्क के प्रधामंत्री जी को जन्मदिन पर बधाई देने लाहौर पहुँच गये थे।
जब हाल की बात मनोहर जी को नहीं मालूम तो उन्हें यह कहाँ पता होगा कि सिक्ख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव जी का जन्मस्थान उसी नरक के नानकाना साहब में है। पंजाबी भाषा के साहित्य को आधुनिक रूप देने वाले बाबा फ़रीद का जन्म स्थान भी उसी नरक में है।

और तो और भाजपा के पित्रवत नेता लालकृष्ण आडवाणी जी का मूल स्थान भी पाकिस्तान के सिंध में ही है। भू.पू. प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जी का पैदाइशी स्थान वहीं है। हमारे दिलीप कुमार और राजकपुर का परिवार भी उसी इलाक़े से आया है।
अभी पाकिस्तान में हुए सार्क सम्मेलन में शामिल होकर लौंटी कर्नाटक की एक फ़िल्म अभिनेत्री और भू.पू. सांसद ने कहाकि पाकिस्तान नर्क नहीं है। वहाँ हमारी ही तरह के लोग बसते हैं। उनके इस वक्त्तव्य को देशद्रोह क़रार देकर उनके विरूद्ध उन्मादियों द्वारा मुक़दमा दायर किया गया है। उनके। खिलाफ नारे लगाए जा रहे है। काला झंडा दिखाया जा रहा है। उनकी गाड़ी पर अंडे फेंके जा रहे हैं।
हम इसकी घोर निन्दा करते हैं और देशद्रोह जैसे लोकतंत्र विरोधी क़ानून को रद्द करने की माँग करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*