रघुवर का हुआ झारखंड, चार मंत्रियों ने भी ली शपथ

झारखंड भाजपा विधायक दल के नेता रघुवर दास ने झारखंड के 10वें मुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। राज्यपाल डा. सैयद अहमद ने यहां मोरहबादी के बिरसा मुडा स्टेडियम में आयोजित एक समारोह में श्री दास को मुख्यमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी। राज्यपाल ने नीलकंठ सिंह मुंडा, सी पी सिंह, चंद्रप्रकाश चौधरी और डा. लुईस मरांडी को राज्य के कैबिनेट मंत्री के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी।  श्री दास मंत्रिमंडल में भाजपा कोटे से श्री मुंडा, श्री सिंह और डा. मरांडी मंत्री बने, जबकि आजसू कोटे से श्री चौधरी मंत्री बने हैं।Raghubar Das_650x400_big_story

 

श्री दास मंत्रिमंडल में आज केवल चार मंत्रियों को शामिल किया गया। श्री मुंडा और श्री चौधरी पहले की सरकारों में भी मंत्री रह चुके हैं, जबकि झारखंड के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सीपी सिंह पहली बार मंत्री बने है।  दुमका में तत्कालीन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को हरा कर पहली बार विधायक बनी डा. मरांडी को भी मंत्रिमंडल में जगह दिया गया है। डा. मरांडी झारखंड के संथाल परगना क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी की चिर परिचित चेहरा रही है।

 

शपथ ग्रहण समारोह में केन्द्रीय मंत्री वेकैंया नायडू नितीन गड़करी, राधा मोहन सिंह, उपेन्द्र कुशवाहा,  राम कृपाल यादव, सुदर्शन भगत, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमण सिंह, पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, राज्य के निवर्तमान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन,    झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र राय और लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय सचिव बीरेन्द्र प्रधान मौजूद थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खराब मौसम के कारण नहीं आ सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*