रणबीर नंदन के संरक्षण वाले आंदोलनकारियों ने नीतीश को कहा अहंकारी

अनशन पर बैठे किसान सलाहकार संघ के नेता ने चेतावनी देते हुए नीतीश कुमार को कहा है कि जिस लोकप्रियता के नशे में चुनाव जितने की सोच रहे है उन्हें जानना चाहिए कि घमंड किसी का चूर हो जाता है

ये बातें पटना में  किसान सलाहकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष राजा राम सिंह ने अनशन के दौरान कही. गौरतलब है कि इस संघ के संरक्षक जद यू के एमएलसी रणबीरनंदन हैं. इस मामले पर रणवीरनंदन से जब उनके विचार जानने की कोशिश की गयी तो उन्होंने फोन नहीं उठाया.

बिहार प्रदेश किसान सलाहकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजा राम सिंह की अध्यक्षता में शनिवार को कृषि विभाग द्वारा किये गये वादाखिलाफी के विरोध में अनिश्चितकालीन आमरण अनशन एवं कार्य बहिष्कार जारी  है.

 

राजा राम ने  कहा कि आज नीतीश कुमार जी विलय कि चिन्ता में लालुजी और मुलायम सिंह के आगे पीछे चल रहे है शायद वो दिन वे भूल गए जब इन्हीं किसान सलाहकारों के बदौलत उन्हें लगातार दो बार कृषि कर्मण पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

किसानों की बदौलत नीतीश को मिला सम्मान

हर भारतीय की थाली में एक बिहारी व्यंजन का उनका सपना पूरा करने वाले कृषि सलाहकार आज भूख हड़ताल पर बैठे हुए है इसकी उन्हें जरा भी सूध नहीं है। यह कैसी लोकप्रियता है? एक ओर किसान जहाँ आत्महत्या कर रहा है वहीं दूसरी ओर किसान पुत्र, किसान सलाहकार इस भीषण गर्मी में अपनी मांगो को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे है और राज्य के मुख्यमंत्री अपनी कुर्सी बचाने के लिए दूसरे राज्य के नेताओं से मिन्नतें कर रहे है।

शायद वे यह भूल गए हैं कि यही बिहारी किसान और किसान सलाहकार की बदौलत आज वे जिस लोकप्रियता के नशे में चुनाव जितने की सोच रहे है उन्हें यह ज्ञात होना चाहिए कि घमंड चाहे किसी का भी वह चूर हो जाता है।

जब अपने राज्य की जनता ही उन्हें नकार देगी तो पड़ोसी उनकी क्या मदद करेगा। अब भी मौका है अपने राज्य की जनता का हित देखें और अपने किये गए वादों को निभाए तभी बिहार की जनता आपको पुनः मौका देगी। आगे आपकी मर्जी।

अनिश्चितकालीन आमरण अनशन में हजारों की तादाद में बिहार के सभी जिलों से किसान सलाहकार आज दूसरे दिन भी उसी उत्साह के साथ डटे हुए है और इस भीषण गर्मी को दरकिनार कर बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं और अनशन पर बैठे साथियों एवं अनशन को सफल बनाने आए साथियों का भी हौसला अफजाई कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*