रांची में नक्सलियों की 25 लाख की ब्लैकमनी सफेद बनाने की साजिश ध्वस्त, पम्प संचालक हिरासत में

रांची एसएसपी को गुप्त सूचना मिली थी की नक्सली भारी मात्रा में पैसे को बैंक में खपाने के फिराक में है।सूचना पर रांची के सीमावर्ती इलाकों में पुलिस की और से विशेष ध्यान दिया जा रहा था और पुलिस की टीम सादे ड्रेस में कई जगहों पर तैनात भी थी।money3

मुकेश कुमार, नौकरशाही ब्यूरो

500 और 1000 रुपया के नोट पेट्रोल पम्प पर ही चल रहे थे और पुलिस को आशंका थी कि पेट्रोल पम्प के मालिक की मिली भगत से यह खेल हो सकता है।

रांची एसएसपी ने एक स्पेशल टीम का गठन किया था इस तरह के खेल पर नजर रखने के लिये और पुलिस को सफलता भी मिली और रांची के बेड़ो में पेट्रोल पम्प से स्पेशल टीम ने 25 लाख नकद रुपया जब्त किया और पेट्रोल पम्प के संचालक को हिरासत में लेकर पुलिस पूछ ताछ कर रही है।

बरामद 25 लाख रुपया पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप का है जिसने काला धन को सफ़ेद करने के इरादे से पेट्रोल पम्प के संचालक से मिल कर साजिश रची थी।

रांची पुलिस ने नक्सलियों के इरादे को  ध्वस्त कर दिया है।पुलिस ने अपनी ओर से पूरी तैयारी कर रखी है कि किसी भी हाल में नक्सली  संघटन अपने इरादे में सफल नहीं हो पायेऔर उनके पास रखा पैसा सफ़ेद न हो पाये.

 

रांची एसएसपी  ने रांची जिले के सभी थानों को अलर्ट कर दिया है और पैनी नजर रखने को कहा है और एक स्पेशल टीम का भी गठन किया गया है जो एसएसपी की सूचना टीम छापेमारी भी कर रही है।

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*