राघोपुर पर तेजस्‍वी यादव ने ठोका दावा

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेजस्वी यादव ने वैशाली जिले के राघोपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लडने की इच्छा जाहिर करते हुए आज कहा कि इस क्षेत्र से महागठबंधन का उम्मीदवार बनाये जाने पर उन्हें खुशी होगी।  श्री यादव ने हाजीपुर में संवाददाताओं से कहा कि राघोपुर क्षेत्र से चुनाव लडने का उनका हक बनता है। इस क्षेत्र से उनके पिता लालू प्रसाद यादव दो बार विधायक रहे हैं, जबकि उनकी मां और पूर्व मुख्यमंत्री राबडी देवी तीन बार विधायक रह चुकी हैं। उनके परिवार के लिए राघोपुर परम्परागत सीट रही है।05-tejashwi-yadav
 

उन्होंने कहा कि यदि उन्हें राघोपुर से महागठबंधन का प्रत्याशी बनाया जाता है तो इस क्षेत्र से जनता दल(यूनाइटेड) के विधायक सतीश यादव को उनका समर्थन करना चाहिए। यदि उन्हें इस क्षेत्र से प्रत्याशी नहीं बनाया जाता है तो वह इस परिस्थिति में भी महागठबंधन के उम्मीदवार को जिताने के लिए कडी मेहनत करेंगे। श्री यादव ने अपने पित लालू प्रसाद यादव पर लगाये जा रहे परिवारवाद के आरोप को खारिज करते हुए कहा कि यदि ऐसी बात होती तो वह भी आज लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष राम विलास पासवान के पुत्र चिराग पासवान की तरह सांसद होते।
 

उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव बहुत महत्वपूर्ण हैं और देश की नजर इस चुनाव पर लगी हुई है। इसके चुनाव परिणाम से भारतीय जनता पार्टी नीत राजग का भविष्य तय होगा। उन्होंने कहा कि राजग में घटक दलों के बीच सीटों और टिकट बंटवारे को लेकर बहुत असंतोष है। राजग घटक दलों के बीच अभी तक न तो सीटों का बंटवारा हो पाया है और न हीं मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*