उप मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने आज अपील की कि पहली बार अति पिछड़ा वर्ग से देश के प्रधानमंत्री बने नरेन्द्र मोदी को दुबारा मौका देकर राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस की राजनीति को विफल करें।

श्री मोदी ने खुटौना में भाजपा अति पिछड़ा वर्ग मोर्चा द्वारा आयोजित ‘विशाल अति पिछड़ा समागम’ को संबोधित करते हुए कहा कि पहली बार अति पिछड़ा वर्ग से देश के प्रधानमंत्री बने नरेन्द्र मोदी को दुबारा मौका देकर राजद-कांग्रेस की राजनीति को विफल करें। उन्होंने कहा कि राजद-कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में जहां अतिपिछड़ों को पंचायत चुनाव में आरक्षण नहीं दिया, वहीं उन्हें चुन-चुन कर प्रताड़ित भी किया। पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा ने ही सर्वाधिक 25 टिकट अतिपिछड़ा वर्ग को दिया जिनमें से 12 विधायक जीत कर आए जबकि कांग्रेस ने एक भी अतिपिछड़ा को टिकट नहीं दिया।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2005 में जब भाजपा और जनता दल यूनाईटेड (जदयू) की सरकार बनी तो अतिपिछड़ों को पंचायत चुनाव में 20 प्रतिशत आरक्षण दिया गया। उन्होंने कहा कि इसके पहले जननायक कर्पूरी ठाकुर और श्री कैलाशपति मिश्र की गैर कांग्रेसी सरकार ने ही अतिपिछड़ों को सरकारी नौकरियों में आरक्षण दिया था।

By Editor