राजद-जदयू के बीच गठबंधन को मजबूत करने की कवायद के बीच राजद के वरिष्‍ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह और जदयू के मंत्री रामधनी सिंह के बीच जुबानी जंग कड़वा होता जा रहा है। रघुवंश प्रसाद सिंह ने रामधनी सिंह को नकारा मंत्री करार देते हुए उनसे इस्‍तीफे की मांग की थी तो उसके जवाब में रामधनी सिंह ने कहा कि भेड़-बकरियों के कहने पर इस्‍तीफा नहीं देंगे। इस बीच राजद सांसद पप्‍पू यादव ने लालू यादव व नीतीश कुमार से पार्टी नेताओं के विवादास्‍पद बयानों पर रोक लगाने की मांग की है।

 

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री रामधनी सिंह ने कहा कि राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव हैं, जबकि नीतीश कुमार जदयू के सर्वमान्य नेता हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि श्री यादव और श्री कुमार की नाराजगी से फर्क पड़़ता है, किसी अन्य से नहीं। उन्होंने कहा कि वह जीतन राम मांझी की मंत्रिपरिषद के सदस्य हैं और वह केवल श्री मांझी और नीतीश कुमार के निर्देश पर ही इस्तीफा देंगे। स्वास्थ्य मंत्री ने राजद नेता द्वारा इस्तीफा मांगे जाने पर दो-टूक कहा कि रघुवंश प्रसाद सिंह उनके नेता नहीं हैं और वह किसी भेंड़-बकरी की मांग पर इस्तीफा नहीं देंगे।

 

मुख्यमंत्री श्री मांझी द्वारा चिकित्सकों के हाथ काटे जाने संबंधी बयान के बाद चिकित्सक संघ के कड़े रूख और हड़ताल पर जाने की चेतावनी पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इस मसले पर राज्य के स्वास्थ्य सचिव को जरूरी दिशा निर्देश दिये गये हैं ताकि हड़ताल को टाला जा सके। इस बीच राजद सांसद पप्‍पू यादव ने कहा कि विवादास्‍पद बयानों को लेकर गठबंधन के प्रति लोगों में अविश्‍वास पैदा हो रहा है। इस पर तत्‍काल रोक लगाया जाना चाहिए।

By Editor