वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को रोकने के लिए महागठबंधन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को शामिल किये जाने के मुद्दे पर राष्ट्रीय जनता दल ने जहां ‘लालू-राबड़ी’ आवास के बाहर ‘नो इंट्री’ का पर्चा लगा दिया है] वहीं कांग्रेस के विधायक श्री कुमार को खुलेआम निमंत्रण दे रहे हैं।


राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव ने ‘नो इंट्री नीतीश चाचा’ का पर्चा लेकर मीडिया के सामने आये और कहा कि महागठबंधन का दरवाजा नीतीश कुमार के लिए बंद है। इसलिए, वह अपने माता-पिता के आवास के दोनों गेट पर ‘नो इंट्री नीतीश चाचा’ का पर्चा चिपकाने जा रहे हैं।  उधर ठीक इसके विपरीत कांग्रेस के विधायक मुन्ना तिवारी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में हराना जरूरी है और इसके लिए आवश्यक है कि धर्मनिरपेक्ष वोटों का बंटवारा रुके। श्री कुमार यदि महागठबंधन में आ जाते हैं तो भाजपा की हार पक्की है। उन्होंने श्री कुमार की जमकर प्रशंसा की और कहा कि श्री कुमार की छवि काफी अच्छी है और इसका लाभ महागठबंधन को मिलेगा ।

कांग्रेस विधायकों की ओर से श्री नीतीश कुमार की प्रशंसा किये जाने पर जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय महासचिव के. सी. त्यागी ने खुशी जाहिर की और कहा कि कांग्रेस नेताओं के बयान का स्वागत किया जाना चाहिए। कांग्रेस विधायकों का बयान उनके चेहरे पर तमाचा है जो श्री कुमार के लिए ‘नो इंट्री’ की बात कह रहे हैं। कांग्रेस विधायकों ने राजद के ऐसे लोगों को आइना भी दिखा दिया है ।

By Editor