राजद सुप्रीमो लालू यादव ने कहा – जो मुर्दा समझ रहे हैं, उसे कहो मैं मरा नहीं

भारतीय राजनीति में राजद सुप्रीमो लालू यादव के अंदाज के कायल सभी हैं। यह वजह है कि उनके बयानों पर सबों की नजर होती है। इसी क्रम में आज भी लालू प्रसाद ने कविताई अंदाज में अपने विरोधियों पर हमला बोला है और लिखा है – ‘वह मुझको मुर्दा समझ रहा है, उसे कहो मैं मरा नहीं हूँ।‘

lalu yadav

नौकरशाही डेस्‍क

दरअसल, लालू यादव ने अपने एक ट्विट के जरिये बिना नाम लिये आरएसएस और भाजपा पर निशाना साधा है और लिखा – ‘अभी ग़नीमत है सब्र मेरा, अभी लबालब भरा नहीं हूँ। वह मुझको मुर्दा समझ रहा है, उसे कहो मैं मरा नहीं हूँ।

बता दें कि लालू यादव ने इससे पहले भी भाजपा और आरएसएस पर निशाना साधते रहे हैं। उन्‍होंने अपने पिछले ट्विट में देश की जनता से नफरत की राजनीति करने वालों से बचने की अपील की थी। और लोगों के बीच नफरत फैलाने वालों से बचने के लिए आगाह किया गया था।

Read This : IRCTC घोटाला मामले में लालू यादव की जमानत याचिका टली, अगली सुनवाई 11 फरवरी को

लालू यादव  ने ट्वीट कर कहा था कि देश की जनता से विनम्र अपील है कि चुनावों का समय आ गया है, जिनकी राजनीति नफरत पर टिकी है वो लोग विभिन्न प्रकार के भय दिखा कर अथवा भ्रम और अफवाह फैलाकर आपके बच्चों तथा युवाओं को प्राणों की आहुति देने के लिए शब्दाडम्बरों के द्वारा उकसायेंगे।’

मालूम हो कि लालू यादव भारतीय राजनीति के उन नेताओं में से एक हैं, जिन्होंने भाजपा से कभी समझौता नहीं किया। चूंकि भाजपा तीन बार केंद्र में सत्ता में आ चुकी है, इसलिए अलग अलग समय में अलग अलग दल उसके साथ गठबंधन बना चुके हैं या भाजपा को समर्थन दे चुके हैं। इन दलों की लिस्ट लंबी है। उनमें बसपा, डीएमके, एआईएडीएमके, तेलुगू देशम, पीडीपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस, तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रीय लोकदल, अकाली दल, जेडीयू, जेडीएस, एलजेपी, आरएलएसपी, अपना दल, शिव सेना वगैरह शामिल हैं। मगर लालू यादव ने कभी भाजपा का समर्थन नहीं किया है।

See This :

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*