उप मुख्यमंत्री-सह-पथ निर्माण मंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने राज्य की जनता से अपील की है कि वे सार्वजनिक, सरकारी सम्पत्ति का विरूपण न करें। स़ड़क,  पुल-पुलिया को साफ-स्वच्छ रखने में सरकार को सहयोग करें।tej

 

दोषियों पर होगी कार्रवाई 

उप मुख्यमंत्री ने विशेष कर पटना वासियों से अपील किया है कि राजधानी पटना को साफ, सुन्दर-स्वच्छ बनाकर रखें। पटना राज्य की राजधानी की छवि बनाने से राज्य की छवि बनेगी और बिहार का सम्मान बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि ऐसा देखा जाता है कि बड़ी संख्या में लोग सड़क, पुल, पुलिया पर पोस्टर साट देते हैं, और दिवाल लेखन कर सार्वजनिक सम्पत्तियों का निरूपण करते हैं। ये आदत ठीक नहीं है, जो लोग सरकारी या सार्वजनिक सम्पत्ति का विरूपण करते हैं। उनके विरूद्ध कार्रवाई करने का आदेश अधिकारियों को दिया है।

 

श्री यादव ने कहा है कि अपने,  घर,  मुहल्ले,  टोलों को भी साफ-सुथरा बनाकर रखा जाए। कचरे का अंबार नहीं लगाएँ। सरकार नगर निगम,  नगर पंचायत को मुहल्लों टोले तथा नालों की सफाई रखने में सहयोग करें। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग अपनी आदत में परिवर्तन नहीं लायेंगे और सार्वजनिक सम्पत्ति का विरूपण करेंगे। उनके खिलाफ सरकार के नियमों के प्रावधान के अन्तर्गत कार्रवाई करें।

By Editor