राजनाथ सिंह के आवास वरिष्‍ठ मंत्रियों ने की मंत्रणा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मंत्रिमंडल में बहुचर्चित फेरबदल एवं विस्तार के पहले केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त एवं रक्षा मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी के बीच गहन विचार मंत्रणा हुई। सूत्रों के अनुसार यह बैठक श्री सिंह के 17 अकबर रोड स्थित आवास पर हुई। तीन सितंबर सुबह 10 बजे मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार होना है। इसके लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भी सूचित कर दिया गया है।

 

अब तक पांच केन्द्रीय मंत्री -संजीव बालियान, राजीव प्रताप रूडी, महेंद्र नाथ पांडेय, फग्गन सिंह कुलस्ते और बंडारू दत्तात्रेय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे चुके हैं। जबकि गिरिराज सिंह, कलराज मिश्र, उमा भारती, चौधरी बीरेन्द्र सिंह और निर्मला सीतारमण ने प्रधानमंत्री को त्यागपत्र देने की पेशकश की है। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने भी बीते सप्ताह दो दुर्घटनाओं के बाद प्रधानमंत्री से मिलकर इस्तीफे की पेशकश की थी जिस पर प्रधानमंत्री ने उन्हें प्रतीक्षा करने को कहा है।

 

सूत्रों के अनुसार जिन मंत्रियों को हटाया जा रहा है, उनकी जगह लेने वालों नामों को तय कर लिया गया है लेकिन रक्षा मंत्री के पद को लेकर अभी कोई फैसला नहीं हो पाया है। बैठक के बाद किसी भी नेता ने मीडिया को कोई जानकारी नहीं दी है। समझा जाता है कि रक्षा मंत्रालय के बारे में फैसला करने के लिये प्रधानमंत्री के कहने पर सरकार के वरिष्ठतम मंत्री विचार विमर्श के लिये मिले थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*