राजनीतिक भूचाल, नीतीश सरकार ने दिया इस्तीफा

लोकसभा चुनावों के परिणाम आने के दूसरे ही दिन बिहार में राजनीतिक भूचाल आ गा है. उम्मीदों के बरअक्स मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस्तीफा दे दिया है.nitish

 

इधर इस घटना के बाद गिरिराज सिंह ने ट्विट करके लिखा है कि लगे हाथ बिहार में भी सरकार बना लेते हैं. खबर है किनीतीश ने अपना इस्तीफा राजभवन को भेज दिया है। राजभवन और मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने भी नीतीश कुमार के इस्तीफे की पुष्टि की है।

 

मालूम हो कि लोकसभा चुनाव में नीतीश की पार्टी जद यू ने मात्र 2 सीटें जीती हैं इतना ही नहीं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव भी चुनाव हार गये हैं. उनके 24 उम्मीदवारों की जमानत तक जब्त हो गयी है.

 

उनकी पार्टी  को सोलहवीं लोकसभा चुनाव में महज दो सीटें प्राप्त हुई जबकि 24 सीटों पर उनके प्रत्याशियों की जमानत तक जब्त हो गई. इस बीच जद यू के नेता अली अनवर ने इस मामले में कहा है कि मुख्यमंत्री ने हार की जिम्मेदारी स्वीकार करते हुए इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा कि हम फिर से लोगों का मैंनडेट हासिल करना चाहते हैं.

रानीतिक विरोधि‍यों ने नीतीश कुमार के इस्तीफे को सियासी ढोंग करार दिया है. उन्होंने सवाल उठाया है कि नीतीश ने करारी हार के बाद सहानुभूति पाने के लिए ऐसा किया है. पर उन्हें कोई फायदा नहीं मिलने वाला.

बीजेपी नेता रामेश्वर चौरसिया ने कहा, ‘नीतीश कुमार हमेशा दूसरों के सहारे रहे हैं. उनमें अकेले खड़े रहने की हिम्मत नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*