बिहार विधान परिषद में मुख्य विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों ने राष्ट्रीय जनता दल के विधायक राजबल्लभ यादव की गिरफ्तारी और पुलिस अधीक्षक पुष्कर आनंद पर कार्रवाई की मांग को लेकर भारी शोरगुल और नारेबाजी की, जिसके कारण सदन की कार्यवाही को भोजनावकाश से पूर्व ही स्थगित करनी पड़ी।

 
सभापति अवधेश नारायण सिंह के आसन ग्रहण करते ही भाजपा की किरण घई सिन्हा ने कहा कि एक माह पूर्व एक नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार के आरोपी राजद विधायक की अब तक गिरफ्तारी नहीं हुई है । इससे यह स्पष्ट होता है कि राजद विधायक को सत्ता का संरक्षण प्राप्त है । उन्होंने कहा कि आज विश्व महिला दिवस है और पीड़ित लड़की को अब तक न्याय नहीं मिलना कहीं न कहीं सरकार के स्तर पर महिलाओं की सुरक्षा पर सवालिया निशान खड़ा करता है ।

 
तभी प्रतिपक्ष के नेता सुशील कुमार मोदी ने सभापति से आग्रह करते हुए कहा कि आज विश्व महिला दिवस है और इसलिए शून्यकाल में जो भी महिलाऐं बोलना चाहती हैं, उन्हें इजाजत मिलनी चाहिए । इस पर सभापति ने अपनी सहमति जताते हुए कहा कि शून्यकाल महिलाओं के लिए ही रहेगा । श्रीमती घई ने कहा कि कैमूर के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक पुष्कर आनंद ने उसी जिले में पदस्थापित एक महिला अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के साथ शादी का झंसा देकर यौन शोषण किया था। इस संबंध में महिला अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने एक लिखित शिकायत भी की थी, जिसके बाद एक पुलिस महानिरीक्षक स्तर की जांच कमिटी बनी । उन्होंने कहा कि जांच कमिटी की रिपोर्ट भी आ गयी, जिसमें आरोप को सत्य पाया गया ।

By Editor