राजीव की जयंती पर बुरी फंसी कांग्रेस, पुराने बयान को किया ट्विट हुआ बवाल तो डिलिट किया

ऐसे समय में जब आज कांग्रेस पार्टी पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती मना रही है, ट्विटर पर पश्चिम बंगाल कांग्रेस द्वारा राजीव गांधी के एक बयान को ट्विट कर देने से हंगामा खड़ा हो गया है.rajeev

इंदिरा गांधी की हत्या के बाद राजीव ने कहा था कि ‘जब बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है.’ इस बयान के बाद राजीव गांधी की काफी आलोचना हुई थी और एक बार फिर इसे लेकर राजनीति गरमा गई है.

 

यह ट्वीट राज्य कांग्रेस के आधिकारिक(वेरिफाइड) ट्वीटर हैंडल से किया गया था. हालांकि, विवाद के बाद बंगाल कांग्रेस ने ये ट्वीट हटा लिया है.

 

विरोधी दलों ने इस ट्वीट को मुद्दा बना लिया है. बीजेपी ने कहा है कि ऐसी भावनाएं भड़काने वाले ट्वीट के लिए कांग्रेस को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए. आज राजीव गांधी की 72वीं जयंती है.

 

आम आदमी पार्टी का कहना है कि कांग्रेस को 84 पर कभी अफसोस नहीं रहा है. आज भी वे इस पर गर्व करते हैं. आप के नेता और सिख दंगा पीड़ितों को इंसाफ दिलाने की लड़ाई लड़ने वाले एचएस फुल्का ने कहा कि उस हिंसा को लेकर कांग्रेस का असली चेहरा यही है.

इस बीच कांग्रेस ने इस पर सफाई दी है. कांग्रेस की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा है कि 1984 दंगों के मामले में उनके दल की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह तक मांफी मांग चुके हैं. बार-बार इस मुद्दे को उठाकर राजनीति करना ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि पीएम के ट्वीटर हैंडल पर भी गड़बड़ियां होती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*