राज्‍य सभा में भड़कीं मायावती ने कहा -बोलने दें, नहीं तो देती हूं इस्‍तीफा  

संसद के उच्‍च सदन में बसपा सुप्रीमो मायावती उस समय भड़क गईं, जब वे सहारनपुर की हिंसा पर अपनी बात रख रही थीं और सत्ता पक्ष ने बीच में दखल दी. मायावती ने सहारनपुर के मुद्दे को उठाते हुए कहा कि सहारनपुर घटना केंद्र की साजिश थी.

नौकरशाही डेस्‍क

तभी सरकार की ओर से मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि मायावती शुद्ध रूप से राजनीतिक बात कर रही हैं. इसके बाद सदन में हंगामा होने लगा और मायावती भड़क गईं. फिर उन्‍होंने उपसभापति से कहा कि आप मुझे बोलने नहीं देंगे तो मैं सदन से इस्तीफा दे देती हूं. जब मामला यहां भी शांत नहीं हुआ, तब मायावती गुस्से में सदन छोड़कर बाहर चली गईं.

उल्‍लेखनीय है कि विपक्ष मानसून सत्र में गौ हत्‍या से लेकर मॉब लिंचिंग जैसे मामलों में सरकार को घेरने का पूरा प्रयास करने के संकेत दिए थे, वहीं, सरकार की ओर से इस सत्र में कई महत्‍वपूर्ण बिल पास कराने की बात कही गई थी. वहीं सदन में कांग्रेस पार्टी ने भीड़ द्वारा लोगों की हत्या और मंदसौर में पुलिस द्वारा किसानों पर की गई फायरिंग के मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव दे दिया है. कांग्रेस पहले ही कह चुकी है कि वह सरकार से चीन के साथ जारी सीमा विवाद, कश्मीर में तनावपूर्ण स्थिति और गाय रक्षा के नाम पर भीड़ द्वारा हिंसा के मुद्दों पर जवाब मांगेगी.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*