रात के अंधेरे में पुलिस व नक्सलियों के बीच जबर्दस्त मुठभेड़, गिरफ्त में आये दो नक्सली

 

बीती रात जमुई के चकाई थाना क्षेत्र के पैसराटांड़ इलाके में सीआरपीएफ और चकाई पुलिस के संयुक्त छापेमारी अभियान में नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ में दोनों तरफ से लगभग बीस चक्र गोलियां चलीं। जिसके उपरांत कुछ नक्सली अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हुए।

मुठभेड़ के बाद गिरफ्त में आये नक्सली

मुठभेड़ के बाद गिरफ्त में आये नक्सली

जमुई से मुकेश कुमार सिंह     

उक्त मुठभेड़ में पुलिस ने दो हार्डकोर नक्सली को दो राइफल , एक पिस्टल, नक्सली साहित्य, नक्सली लेटर पैड,जीवन रक्षक दवा, सहित ढेर सारे कारतूस के साथ गिरफ्तार करने में कामयाबी पायी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात्रि में चकाई पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष उपेंद्र प्रसाद व उनकी पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर दुलमपुर पंचायत के पैसराटांड़ गांव में छापेमारी की। जिसमें पुलिस को जानकारी मिली थी कि नक्सली एरिया कमांडर के यहां शादी में भाग लेने ढेर सारे नक्सली आये हुए है।

पुलिस दस्ते से घिरने के बाद नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी और दोनों ओर से मुठभेड़ हुई। पुलिस ने उदयपुर के संजय मरांडी और पिपरा के राजीव चौधरी दोनों हार्डकोर नक्सली को मौका-ए-वारदात पर गिरफ्तार कर लिया।

समाचार संप्रेषण की अवधि तक में गिरफ्तार दोनों नक्सलियों से अनेको घटित घटनाओं के बारे में पूछताछ जारी थी। जिले के पुलिस कप्तान जयंतकांत, नक्सल अभियान के एएसपी, डी.एन. पांडेय चकाई थाना पहुँचकर पुरे मामले की गहन छानबीन में जुटे हुए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*