राम मंदिर बनाने से सरकार भी नहीं रोक सकती : सुरेश शर्मा

इन दिनों देश में अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण को लेकर राजनीति चरम पर है. आज इसी मसले पर बिहार के मंत्री सुरेश शर्मा ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण को सरकार भी नहीं रोक सकती है. सिर्फ कानूनी प्रक्रिया की वजह से अड़चन है. सुरेश शर्मा ने ये बातें नगर विकास विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान कही.

नौकरशाही डेस्‍क

बैठक के बाद जब उनसे अयोध्या मसले पर सवाल पूछा गया, तब उन्‍होंने कहा कि जनता और साधु-संत मंदिर निर्माण के लिए तत्पर हैं. हालांकि कानूनी प्रक्रिया के कारण अड़चन है, मगर फिर भी जनता आगे और कोर्ट पीछे है. उन्‍होंने साफ शब्‍दों में कहा कि चाह कर भी सरकार अयोध्‍या में राम मंदिर बनने से नहीं रोक सकती. उन्‍होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण पर विवाद नहीं होना चाहिए.

मालूम हो कि मंदिर निर्माण की मांग को लेकर अयोध्या में आज शिवसेना का कार्यक्रम और विश्व हिंदू परिषद की धर्मसभा 25 नवंबर को है. दावा है कि रविवार को अयोध्या में करीब दो लाख लोग जुटेंगे. इसमें 1 लाख आरएसएस, 1 लाख वीएचपी और करीब 5 हजार शिवसेना के कार्यकर्ता बताए जा रहे हैं. 1992 में बाबरी ढांचे को ढहाए जाने के बाद अयोध्या में यह सबसे बड़ा जमावड़ा माना जा रहा है.

 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*