रालोसपा में टूट के लिए कुशवाहा ने नीतीश को जिम्‍मेवार बताया

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के दो विधायकों के पाला बदलकर बिहार में इसके प्रमुख घटक जनता दल यूनाईटेड में जाने की अटकलों के बीच रालोसपा अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने इसके लिये मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिम्मेवार ठहराया और कहा कि बिहार की जनता सब देख रही है। 

रालोसपा अध्यक्ष एवं केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री श्री कुशवाहा ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अपने अलग-अलग ट्वीट में पार्टी के दो विधायकों को जदयू में शामिल कराने के प्रयास से संबंधित खबरों को लेकर कहा  कि ऐसा प्रयास मुख्यमंत्री श्री कुमार की सहमति के बिना नहीं हो सकता। वैसे तो नीतीश जी, आपको जोड़तोड़ में महारथ हासिल है। बहुजन समाज पार्टी, लोक जनशक्ति पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस और अब रालोसपा बिहार की जनता सब देख रही है।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि हम गरीबों, शोषितों, वंचितों, दलितों, पिछड़ों और गरीब सवर्णों के हक के लिये लड़ते रहेंगे। आप चाहे जितना प्रहार करें। केवल दहेज लेना-देना ही अपराध नहीं है बल्कि किसी पार्टी को डैमेज करने के लिये लोभ एवं प्रलोभन देना भी अपराध एवं घोर अनैतिक कुकृत्य है। ऐसे यह कोई नहीं मानेगा कि आपकी पार्टी (जदयू) में ऐसा कुकृत्य आपकी सहमति के बगैर हो रहा होगा।

उल्लेखनीय है कि रालोसपा के हरलाखी से सुधांशु शेखर और चेनारी से ललन पासवान विधायक हैं। श्री कुशवाहा लगातार जदयू के अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री श्री कुमार के खिलाफ बयान देते आये हैं और उनसे असंतुष्ट चल रहे हैं। श्री कुशवाहा के समथकों ने कल ही श्री कुमार के खिलाफ पटना में मार्च निकाला था। मार्च के दौरान श्री कुमार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गयी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*