रालोसपा में तूफान के बाद अब शांति हैं, पर उपेंद्र कुशवाहा कहां हैं? जितने मुंह उतनी बातें

केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी में आये तूफान के बाद जरा शांति है. ऐसे में वह इन दिनों परिदृश्य से गायब हैं. कुछ लोग उनके विदेश में होने की बात कर रहे हैं. लेकिन एक न्यूज पोर्टल का दावा है कि वह मन और चित्त की शांति के लिए योग साधना में लगे हैं.upendra.kushwaha

 

बताया जा रहा है कि कुशवाहा इन दिनों हिरद्वार के निकट रामदेव के आश्रम में योग-ध्यान में जुटे हैं. जागरण डाट काम का दावा है कि कुशवाहा वहां सुबह 4.30 बजे जागते हैं. तब शुरू होती है उनकी दिनचर्या. इतना ही नहीं वह रात 8 बजते-बजते सो भी जाते हैं. वह 17 अक्टूर से वहां हैं. कब तक रहेंगे इसकी जानकारी अभी नहीं है.

 

गौरतलब है कि कुशवाहा के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोक समता पार्टी में पिछले दिनों बगावत हो गयी थी. उनके खिलाफ विरोध का बिगुल खुद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद अरूण कुमार ने फूका था. इस घटना के बाद पार्टी एक तरह से बिखर गयी थी. लेकिन रस्साकशी के इस दौर से अब पार्टी लगभग निकल चुकी है. अरुण कुमार अब कुशवाहा के नेतृत्व से अलग हो चुके हैं. इन तमाम घटनाक्रम ने उपेंद्र कुशवाहा को काफी व्यस्त रखा और स्वाभाविक तौर पर वह शारीरिक व मानसिक रूपसे काफी थक चुके थे. ऐसे में वह योग-ध्यान से खुद को व्यवस्थित करने में लगे हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*