राही टैलेंट सर्च: 500 परीक्षार्थियों में से 38 को मिलेगी फ्री कोचिंग

पटना के कोचिंग संस्थान राही क्लासेज के राही टैलेंट सर्च एग्जम के फाइल में पांच सौ छात्रों का चयन हुआ है ये छात्र अंतिम 38 में चयन के लिए एक फरवरी को परीक्षा देंगे. चयन के बाद उन्हें फ्री कोचिंग दी जायेगी

विकास राही: राही क्लासेज के फाउंडर

विकास राही: राही क्लासेज के फाउंडर

गौरतलब है कि राही क्लासेज ने बिहार के 38 छात्रों को इजीनियरिंग और मेडिकल की तैयारी के लिए शतप्रतिशत फ्री कोचिंग कराने की घोषणा की है. इसके लिए राही क्लासेज पिछले तीन महीने से राज्य के तमाम जिलों प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं के लिए टैलेंट सर्च एग्जाम के अभियान में जुटा है. राही टैलेंट सर्च एग्जम के कोआर्डिनेटर शक्तिमान राही ने बताया कि इस अभियान के तहत हजारों चात्रों ने परीक्षा भाग लिया. उनमें से पांच सौ छात्रों का चयन किया गया है. इन पांच सौ छात्रों में से अंतिम 38 छात्रों के चयन की फाइनल परीक्षा एक फरवरी को आयोजित की गयी है.

फ्री कोचिंग 

राही क्लासेज के निदशक और गणित के शिक्षक विकास राही ने कहा कि उनका संस्थान चुने हुए 38 छात्रों को मुफ्त में कोचिंग करायेगा. छात्रों को सिर्फ अपने रहने खाने की व्यवस्था पटना में करनी होगी.इन 38 छात्रों में मेडिकल और इंजिनियरिंग दोनों स्ट्रीम के छात्र होंगे और इनके लिए पठन-पाठन की अलग व्यवस्था होगी.

यह भी पढ़ें- लूट की राहों से अलग का राही

शक्तिमान राही ने आरटीएसई के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि कोचिंग करने वालों छात्र-छात्राओं के लिए सातों दिन और 24 घंटे फैकेलटी मौजूद होंगे. उन्होंने कहा कि क्लास के बाद जब कभी भी छात्रों के लिए किसी भी विषय पर उनकी समस्या को हल करने के लिए फोन पर भी शिक्षक मौजूद रहेंगे.

चयनित छात्रों को दो वर्ष तक निखारा जायेगा ताकि उनमें से सभी 38 छात्र मेडिकल और इंजीनियिरंग की प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता हासिल कर सकें. राही ने बताया कि इस सर्च अभियान में सौकड़ों छात्रों ने परीक्षा दी है लेकिन हमें सिर्फ 38 छात्रों को अंतिम रूप से चुनना है लेकिन जो छात्र अंतिम 38 में शामिल नहीं हो सकेंगे उनके लिए स्पेशल स्कॉलशिप दी जायेगी और उनके प्राप्तांकों को देखते हउए उन्हें 20 प्रतिशत से 50 प्रतिशत तक की फीस में छूट दी जायेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*