राहुल का मोदी चुटकुला: ‘सूट वाले का जीवन कैसे हुआ बर्बाद’

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार के रामनगर में पीएम मोदी के सूट पर एक चुटकुला सुनाया. उन्हें फेकू कहा और कहा कि सूट वाला यह आदमी देश को डुबा देगा.rahul-rally6_1442657

राहुल बिहार में कांग्रेस के चुनाव प्रचार की शुरुआत रामनगर से करते हुए मोदी पर जम कर निशाना साधा. उन्होंने मोदी के सूट पर चुटकुल सुनाया. उन्होंने  सूट को लेकर एक चुटकुल सुनाते हुए कहा –

सूट पहने एक व्यक्ति को नदी पार करनी थी। उसने नाव वाले से कहा मुझे नदी के पार ले जाओ। नाव वाला उसे ले जाने लगा। नदी में सूट वाले ने पूछा तुमने विज्ञान पढ़ा है? नाव वाले ने कहा नहीं तो सूट वाले ने कहा तुम्हारा 25 फीसदी जीवन बर्बाद हो गया। फिर सूट वाले ने पूछा तुमने मैथ पढ़ी है? नाव वाले ने कहा नहीं तो सूट वाले ने कहा तुम्हारा 50 फीसदी जीवन बर्बाद हो गया। आगे जब नाव नदी की धारा में डोली तो नाव वाले ने कहा तुमने तैरना सीखा है तो सूट वाले ने कहा नहीं तब नाव वाले ने कहा तुम्हारा 100% जीवन बर्बाद हो गया। यहां कोई सूट-बूट में नहीं है।

हाफ पायंट से सूट तक 

मोदी जी खुद को चाय वाले का बेटा कहते हैं। पहले वह हॉफ पैंट और शर्ट पहनते थे। उसके बाद पायजामा कुर्ता पहना और अब 15 लाख रुपए का सूट पहनते हैं। मोदी जी सूट-बूट पहने लोगों के साथ रहते हैं। गरीबों का जीवन बदलने की बात करते हैं।

मोदी जी से सूट-बूट वाले दोस्त कहते हैं कि किसानों की जमीन हमें दे दो हम गरीबों का विकास करेंगे। हम किसानों की जमीन उन्हें हथियाने नहीं देंगे। एक तरफ गांधी जी ने सूट उतार कर लोगों की सेवा की। वहीं हमारे पीएम मोदी जी ने 15 लाख रुपए का सूट पहन लिया।

पहले अंग्रेज जमीन छीन लेते थे अब मोदी किसानों की जमीन हथियाना चाहते हैं। मोदी जी कहते हैं आप जमीन दो हम रोजगार देंगे, लेकिन वह जमीन ले लेंगे और किसी को रोजगार नहीं मिलेगा। आप लोग हाथ उठाकर कहो किसी को रोजगार मिला है?

इस सभा में पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार सीएम नीतीश कुमार को भी शामिल होना था. लेकिन वह नहीं आये बल्कि उन्होंने राहुल से पटना एयरपोर्ट पर मुलाकात की. दूसरी तरफ लालू प्रसाद ने इस कार्यक्रम में शामिल होने के बजाये अपने बेटे तेजस्वी को भेजा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*