राहुल गांधी नहीं होंगे यूपी में सीएम के उम्मीदवार : कांग्रेस

कांग्रेस ने पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने संबंधी खबरों का आज खंडन किया, लेकिन उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा को यह जिम्मेदारी सौंपे जाने की खबर पर कोई टिप्पणी नहीं की। JAIRAM_RAMESH_232583f

 
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने नई दिल्‍ली में कहा कि श्री गांधी पार्टी के उपाध्यक्ष हैं और उम्मीद है कि 2016 में वह कांग्रेस के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाल लेंगे।” उनसे उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति तैयार कर रहे  प्रशांत किशोर के हवाले से छपी इन खबरों के बारे में पूछा गया था कि श्री गांधी को मुख्यमंत्री के रूप में पेश किया जाना चाहिए। खबरों में कहा गया था कि यदि श्री गांधी इस प्रस्ताव पर सहमत नहीं होते हैं तो प्रियंका गांधी मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार हो सकती हैं और यदि दोनों इससे असहमत होते हैं तो ऐसी स्थिति में श्री किशोर ने इसके लिए दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का नाम सुझाया है।
श्री रमेश ने कहा कि श्री किशोर ने क्या कहा या पत्रकारों ने उनके मुंह से क्या कहलाया है, इसकी मुझे जानकारी नहीं है लेकिन श्री गांधी अभी पार्टी उपाध्यक्ष हैं और इसी साल वह कांग्रेस की कमान संभाल सकते हैं। प्रियंका गांधी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। इस बीच इस बारे में पत्रकारों के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि मुझे इस बारे में कुछ पता नहीं है। यह आप लोग(मीडिया) हैं, जो ऐसी खबरें चलाते हैं। आप बेहतर जानते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*