राहुल ने लगाया मोदी पर जालसाजी का नया आरोप कहा IL&FS को 91 हजार करोड़ का दिया बेलआउट

राहुल ने लगाया मोदी पर एक और जालसाजी का आरोप कहा IL&FS को 91 हजार करोड़ का दिया बेलआउट.

रफाएल विमान खरीद में अम्बानी को 30 हजार करोड़ का फायदा पहुंचाने का आरोप लगाने वाले राहुल गांधी ने एक और बड़ा आरोप पीएम नरेंद्र मोदी पर लगाया है.

राहुल ने कहा कि 2007 में गुजरात के मुख्यमंत्री रहते नरेंद्र मोदी ने  IL&FS कंपनी को 70,000 करोड़ का प्रोजेक्ट GIFT CITY  दिया था. उसी कम्पनी को अब 2018 में LIC-SBI में लगे जनता के पैसे से 91000 करोड़ की कर्जदार IL&FS को बेलआउट दे रहे हैं.

राहुल गांधी ने  ट्विट करते हुए लिखा है कि सीन 1: 2007, CM मोदी IL&FS कंपनी को 70,000 करोड़ का प्रोजेक्ट GIFT CITY देते हैं। आजतक कुछ काम नहीं। जालसाजियाँ आईं सामने। सीन 2: 2018, PM मोदी LIC-SBI में लगे जनता के पैसे से 91000 करोड़ की कर्जदार IL&FS को बेलआउट दे रहे हैं। “चौकीदार की दाढ़ी में तिनका”

गौरतलब है कि IL&FS कम्पनी ने दीवालियापन से निकलने की कोशिश कर रही है. इसके तहत उसने Alvarez & Marsal कम्पनी को नियुक्त किया है ताकि IL&FS  कम्पनी में आमूल चूल परिवर्तन ला कर उसे दीवालिया होने से बचाया जा सके. राहुल का आरोप है कि नरेंद्र मोदी ने इस कम्पनी को गुजरात का सीएम रहते हुए 70 हजार करोड़ का गिफ्ट दिया था. और इसी कम्पनी को 91 हजार करोड़ का बेलआउट दिया जा रहा है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*