राहुल से मिले चंद्राबाबू, कहा BJP देश, संविधान और संस्थानों को ध्वस्त कर रही है. इन्हें बचाने के लिए हम होंगे एकजुट

आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री व तेलुगू देशम पार्टी के प्रमुख एन चंद्राबाबू नायडु ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से नयी दिल्ली में मुलाकत की. इसके बाद दोनों ने प्रेस को संयुक्त रूप से संबोधित किया. राहुल औ नायडू ने एक स्वर में कहा कि BJP देश, संविधान और संस्थानों को ध्वस्त कर रही है. इन्हें बचाने के लिए हम एकजुट हो रहे हैं और मिल कर काम करेंगे. नायडू ने कहा कि इस समय देश को और देश के संस्थानों को बचाना जरूरी है.

   इसे भी पढ़ें-     टीडीपी ने केंद्र सरकार से समर्थन वापस लिया

नायडू इससे से पहले फारूक अब्दुल्लाह और शरद पवार से मिल चुके हैं. उनकी मुलाकात कम्युनिस्ट नेता सीताराम येचुरी से भी होनी है.

याद रहे कि चंद्राबाबू नायडू की पार्टी मार्च में भाजपा नेतृत्व वाले एनडीए से अलग हो गयी थी. उसने आरोप लगाया था कि भाजपा देश के संविधान से खिलवाड़ कर रही है और आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने से मुकर गयी है.

टीडीपी के लोकसभा में 16 सदस्य हैं.

इस बीच फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि कोई राम या अल्लाह चुनाव नहीं जितवा सकता. उन्होंने कहा कि देश की जनता चुनाव जितवाती है. उन्होंने भी कहा कि अपोजिशन की पार्टियों को एक साथ मिल कर लड़ना होगा.

मालूम हो कि टीडीपी ने भाजपा गठबंधन से अलग हो कर भाजपा को भारी झटका दिया है. टीडीपी के कांग्रेस में आ जाने के बाद आंध्रप्रदेश और तेलंगाना में कांग्रेस को बड़ा सपोर्ट मिलने की संभावना है. तेलंगाना में चुनाव होने वाले हैं इसका असर चुनाव पर भी पड़ना निश्चित है.

2014 चुनाव से पहले चंद्रबाबू नायडू ने भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के साथ जाने का फैसला लिया था और नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री के तौर पर समर्थन किया था।
 
हालांकि इस साल की शुरुआत में वह गठबंधन से अलग हो गए। वहीं तेलंगाना में दिसबंर में चुनाव होने वाले हैं। राज्य की सत्ताधारी पार्टी तेलंगाना राष्ट्रीय समिति को हराने के लिए टीडीपी और कांग्रेस पहले ही साथ आ चुके हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के लिए भी दोनों हाथ मिला सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*