रिश्वत लेते हुए दबोचे गये अजमेर के एसपी

राजस्थान में अजमेर के एसपी राजेश मीणा, थानेदारों को मनचाहा थाना आवंटित करने के बदले रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया गया है.यह गिरफ्तारी एंटी करप्शन ब्यूरो ने किया है.इस मामले में बताया जा रहा है कि एंटी क्रप्शन ब्यूरो ने एक दलाल रामदेव ठठेरा को भी गिरफ्तार कर लिया है.

राजेश मीणा दबोचे गये

इस खबर ने राजस्थान के पुलिस महकमे में हड़कम्प मचा दी है.बताया जा रहा है कि विभाग ने कुछ दस्तावेज और डायरियां भी बरामद की है. खबर के मुताबिक इनमें थानों से वसूली की जानकारियां सांकेतिक भाषा में दर्ज किये गये हैं. माना जा रहा है कि इन डायरियों की मदद से कुछ और गंभीर खुलासे हो सकते हैं.

पिछले अक्टूबर महीने में चंड़ीगढ़ के सिटी एसपी देश राज को चार लाख रुपये लेते हुए सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था.

पढ़ें सीबीआई ने एसपी को एक लाख रुपये रिश्वत लेते दबोचा

इन दस्तावेजों के मिलने से जिले के सभी 32 थानों के थाना प्रभारी पर भी शामत आ सकती है और इसके बाद वो भी जांच के दायरे में आ सकते हैं.
राजेश मीणा पर एंटी क्रप्शन ब्यूरो की नजर में इसलिए चढे कि वह मात्र 15 महीनों से अजमेर में एसपी के पद पर तैनात थे.इस दौरान उन्होंने 800 से ज्यादा ट्रांसफर ऑर्डर निकाले लेकिन कुछ ही दिनों में 300 ट्रांसफर निरस्त भी कर दिए.

फिलहाल एंटी करप्शन की टीम मीणा को गिरफ्तार कर जयपुर ले गई है.मीणा की गिरफ्तारी के बाद अब अन्य भ्रष्ट अधिकारियों पर भी खतरा मंडराने लगा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*